दिल्लीः अंकित मर्डर केस को लेकर ख्याला में तनाव, अर्धसैनिक बल तैनात

आरोपों के मुताबिक अंकित एक दूसरे धर्म की लड़की से प्यार करता था. लेकिन लड़की के घरवाले इस रिश्ते के लिए तैयार नहीं थे.

दिल्लीः अंकित मर्डर केस को लेकर ख्याला में तनाव, अर्धसैनिक बल तैनात
पेशे से फोटोग्राफर अंकित सक्सेना की 1 फरवरी को ख्याला में सरेआम चाकुओं से गोद दिया था (फोटोः डीएनए)

नई दिल्लीः पश्चिमी दिल्ली के ख्याला इलाके में एक युवक की हत्या के बाद तनाव पैदा हो गया है. इलाके में अर्धसैनिक बलों की तैनाती की गई है. पुलिस ने इस हत्या के आरोप में अब तक 3 को गिरफ्तार किया है. 3 आरोपियों में से 1 किशोर है. शनिवार (3 फरवरी) को तीनों को कोर्ट में पेश किया गया. दो आरोपियों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है जबकि एक किशोर आरोपी को बाल सुधार गृह भेजा गया है. आरोपों के मुताबिक गुरुवार (1 फरवरी) की रात को अंकित सक्सेना नाम के युवक की हत्या चाकू मार कर दी गई थी.

आरोपों के मुताबिक अंकित एक दूसरे धर्म की लड़की से प्यार करता था. लेकिन लड़की के घरवाले इस रिश्ते के लिए तैयार नहीं थे. इसलिए  गुरुवार की देर शाम लड़की के घरवालों ने अंकित की चाकुओं से गोदकर हत्या कर दी. 

कैसे हुई अंकित की हत्या
गुरुवार (1 फरवरी) रात अंकित सक्सेना रात करीब 8 बजे स्कूटी से रघुवीर नगर अपने घर जा रहा था. तभी रास्ते में 4 लोगों ने अंकित सक्सेना पर चाकुओं से हमला कर दिया. हमलावरों ने चाकुओं से अंकित के गले पर वार किया. अंकित को तुरंत अस्पताल पहुंचाया गया, जहां उसकी मौत हो गई. स्थानीय लोगों ने एक आरोपी को पकड़ कर उसी समय पुलिस के हवाले कर दिया. 

Ankit Saxena

VIDEO: दिल्‍ली: MS पार्क में 5 लोगों की हत्‍या

क्यों हुई अंकित की हत्या
पुलिस अंकित की हत्या को हॉरर किलिंग का केस मान कर जांच कर रही है.स्थानीय लोगों के मुताबिक प्रेम प्रसंग में अंकित की हत्या की गई है. 23 साल का अंकित घर के पास रहने वाली एक लड़की से प्यार करता था.अंकित जिस लड़की से प्यार करता था वो दूसरे धर्म की थी.लड़की के परिवार वालों ने अंकित को उससे दूर रहने की धमकी दी लेकिन अंकित ने लड़की से रिश्ता तोड़ने से इनकार कर दिया था. आरोप है कि अंकित के इनकार के बाद ही उसकी हत्या की गई.

पुलिस को दिए बयान लड़की दिखाया साहस
अंकित की हत्या के बाद पुलिस ने लड़की का बयान दर्ज किया.लड़की का दावा है कि वो अंकित से शादी करना चाहती थी.लड़की ने अपने घरवालों पर अंकित की हत्या का आरोप लगाया है.लड़की ने अपने ही परिवार से अपनी जान को भी खतरा बताया है.