AAP के पूर्व विधायक Jarnail Singh का कोविड से निधन, केजरीवाल ने जताया शोक

आम आदमी पार्टी के पूर्व विधायक जरनैल सिंह का निधन हो गया है. कुछ दिन पहले वे कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए थे. दिल्ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उनके निधन पर शोक जताया है.

AAP के पूर्व विधायक Jarnail Singh का कोविड से निधन, केजरीवाल ने जताया शोक
पूर्व विधायक जरनैल सिंह (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी के पूर्व विधायक (MLA) जरनैल सिंह (Jarnail Singh) का निधन हो गया है. 47 वर्षीय सिंह कुछ दिन पहले कोरोना से संक्रमित हो गए थे और उनका दिल्‍ली के राजीव गांधी अस्‍पताल में इलाज चल रहा था. उनके निधन पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) समेत कई आप नेताओं ने दुख जताया है. 

हमेशा याद किए जाएंगे जरनैल सिंह 

केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा, 'दिल्ली के पूर्व विधायक जरनैल सिंह जी के असामयिक निधन से दुखी हूं. भगवान उनकी आत्मा को शांति दे. समाज की भलाई के लिए दिए गए उनके योगदानों के लिए उन्‍हें हमेशा याद किया जाएगा.'

 

यह भी पढ़ें: Covid Vaccine की कमी के सवाल पर भड़के Sadananda Gowda, कहा- 'फांसी लगा लें क्या'

वहीं दिल्ली सिख गुरुद्वारा कमेटी के प्रेसिडेंट और अकाली दल नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने भी जरनैल सिंह के निधन पर दुख जताया है. उन्‍होंने लिखा कि कोरोना ने एक और भले आदमी को हमसे छीन लिया. वाहेगुरु उनकी आत्मा को शांति दे. दुख की इस घड़ी में हम उनके परिवार के साथ हैं.

राजौरी गार्डन सीट से रहे विधायक

आम आदमी पार्टी की टिकट पर जरनैल सिंह ने 2014 में पहली बार लोकसभा का चुनाव लड़ा था, जिसमें उन्हें हार का सामना करना पड़ा था. इसके एक साल बाद उन्‍होंने आप (AAP) की ही टिकट पर राजौरी गार्डन से विधानसभा चुनाव लड़ा और जीतकर आए. इसके बाद पार्टी में उनका कद बढ़ता गया. उन्‍हें पार्टी प्रवक्‍ता बनाया गया और फिर पंजाब में बड़ी जिम्मेदारी दी गई. 2017 में उन्‍होंने दिल्‍ली विधानसभा से इस्‍तीफा देकर पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल और मौजूदा मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के खिलाफ चुनाव लड़ा. पंजाब की लांबी सीट से उन्‍हें इन 2 बड़े नेताओं के खिलाफ मैदान में उतारा गया था. हालांकि, वे यह चुनाव हार गए थे. 

विवादों के चलते हुए थे पार्टी से सस्पेंड

पिछले साल जरनैल सिंह ने हिंदू देवी-देवताओं को लेकर फेसबुक पर टिप्पणी कर दी थी. इसे लेकर जमकर विवाद हुआ था. इसके बाद आप ने उन्‍हें यह कहकर पार्टी से निकाल दिया था कि आम आदमी पार्टी एक धर्मनिरपेक्ष पार्टी है और पार्टी में ऐसे किसी व्‍यक्ति के लिए जगह नहीं है, जो किसी धर्म का सम्मान न करता हो. बाद में जरनैल सिंह ने अपनी पोस्ट डिलीट कर दी थी और कहा था कि वो पोस्ट उनके फोन से उनके बेटे ने की थी.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.