ताकत 100 गुना ज्यादा बढ़ गई.. जेल से बाहर आते ही गरजे केजरीवाल; क्या हैं इसके सियासी मायने
Advertisement
trendingNow12429232

ताकत 100 गुना ज्यादा बढ़ गई.. जेल से बाहर आते ही गरजे केजरीवाल; क्या हैं इसके सियासी मायने

Arvind Kejriwal Strength: 100 गुना ताकत बढ़ने के दावे और खून का एक-एक कतरा देश के लिए समर्पित वाले अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) बयान के कई मायने हैं. केजरीवाल ने कहा कि जेल में डालकर ये लोग मेरा हौसला तोड़ना चाहते थे, लेकिन मेरा हौसला और मेरी ताकत सौ गुना ज्यादा बढ़ गई है.

ताकत 100 गुना ज्यादा बढ़ गई.. जेल से बाहर आते ही गरजे केजरीवाल; क्या हैं इसके सियासी मायने

Arvind Kejriwal walks out of Tihar Jail: सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिलने के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) को जेल से बाहर आ गए हैं. केजरीवाल की रिहाई के बाद आम आदमी पार्टी (AAP) के कार्यकर्ताओं और नेताओं के बीच जश्न का माहौल है. जेल से बाहर आते ही केजरीवाल ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) और केंद्र सरकार पर तीखा हमला बोला है. केजरीवाल ने कहा कि यह साजिश पर सत्य की जीत है. जेल में डालकर ये लोग मेरा हौसला तोड़ना चाहते थे, लेकिन मेरा हौसला सौ गुना और बढ़ गया.

मेरी ताकत सौ गुना ज्यादा बढ़ गई: केजरीवाल

सीएम अरविंद केजरीवाल ने जेल से बाहर आने के बाद भगवान का धन्यवाद किया. उन्होंने कहा, 'मैं उन लाखों-करोड़ों लोगों का भी शुक्रिया अदा करता हूं, जिन्होंने मेरे लिए मन्नतें मांगी, दुआएं की, आशीर्वाद भेजे और प्रार्थनाएं की. मेरे लिए कई लोग मंदिर, मस्जिद और गुरुद्वारे गए. मैं उन सभी लोगों का दिल से धन्यवाद करता हूं. इतनी बारिश में भी आप सभी इतनी बड़ी संख्या में आए हैं, इसके लिए मैं आप सभी का तहे दिल से शुक्रिया अदा करता हूं.'

केजरााल ने आगे कहा, 'मैंने अपने जीवन में बहुत संघर्ष किया है. इस दौरान कई मुसीबतें झेली हैं. हर कदम पर भगवान ने मेरा साथ दिया, क्योंकि मैं सच्चा और सही था. इन लोगों ने मुझे जेल में डाल दिया. इन्हें लगा कि केजरीवाल को जेल में डाल देंगे तो उसके हौसले टूट जाएंगे, लेकिन आज मैं जेल से बाहर आया हूं और मेरे हौसले सौ गुना ज्यादा बढ़ गए हैं. मेरी ताकत सौ गुना ज्यादा बढ़ गई है. इनकी जेल की मोटी-मोटी दीवारें और सलाखें केजरीवाल के हौसले को कमजोर नहीं कर सकती.'

100 गुना बढ़ गई ताकत, क्या हैं इसके सियासी मायने?

अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने जेल से बाहर आने के बाद कहा, 'भगवान से प्रार्थना करते हैं कि जैसे आज तक ऊपर वाले ने उन्हें रास्ता दिखाया और ताकत दी, उसी तरह आगे भी रास्ता दिखाते रहें, ताकि वह देश की सेवा करते रहें. जो राष्ट्र-विरोधी ताकतें देश के विकास को रोक रही हैं, देश को बांटने का काम कर रही हैं और देश को अंदर से कमजोर करने का प्रयास कर रही हैं, उनके खिलाफ मैं जिंदगी भर लड़ा हूं और आगे भी लड़ता रहूंगा.' इसके साथ ही अरविंद केजरीवाल ने कहा कि उनका जीवन देश के लिए समर्पित है. जिंदगी का हर पल और मेरे खून का हर कतरा इस देश के लिए समर्पित है. जबकि, पहले कहते थे कि उनके खून का एक-एक कतरा दिल्ली के लोगों के लिए है.

100 गुना ताकत बढ़ने के दावे और खून का एक-एक कतरा देश के लिए समर्पित वाले बयान के कई मायने हैं. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने संकेत दिया है कि वो जेल से एक राष्ट्रीय नेता बनकर बाहर आए हैं. जेल से बाहर आते ही केजरीवाल का फोकस हरियाणा विधानसभा चुनाव पर होगा.

इन 6 शर्तों पर मिली केजरीवाल को जमानत

अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) को 6 शर्तों पर जमानत मिली है. इसके तहत केजरीवाल मुख्यमंत्री कार्यालय नहीं जा सकेंगे. किसी भी सरकारी फाइल पर साइन नहीं करेंगे. केस से जुड़ा कोई सार्वजनिक बयान नहीं देंगे. 10 लाख रुपये का बेल बॉन्ड भरना होगा. जांच में बाधा डालने या गवाहों को प्रभावित करने की कोशिश नहीं करेंगे. जरूरत पड़ने पर ट्रायल कोर्ट में पेश होंगे और जांच में सहयोग करेंगे.

अरविंद केजरीवाल को जोरदार स्वागत

जेल से बाहर निकलने पर अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) को रिसीव करने पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, पंजाब के सीएम भगवंत मान, दिल्ली सरकार के मंत्री, आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद समेत 'आप' के कई नेता तिहाड़ जेल के बाहर पहुंचे थे. केजरीवाल के स्वागत में तिहाड़ के बाहर कार्यकर्ताओं व समर्थकों की भीड़ नजर आई. दिल्ली में शुक्रवार शाम बारिश हो रही थी, बारिश के बीच भी कार्यकर्ताओं ने बैंड-बाजे Qj आतिशबाजी से मुख्यमंत्री का स्वागत किया.

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news