Delhi Police: करियर में पहली बार SHO बने इंस्पेक्टर ने कर दिया ये कारनामा, पुलिस कमिश्नर ने किया सस्पेंड; मुकदमा भी हुआ दर्ज
Advertisement

Delhi Police: करियर में पहली बार SHO बने इंस्पेक्टर ने कर दिया ये कारनामा, पुलिस कमिश्नर ने किया सस्पेंड; मुकदमा भी हुआ दर्ज

Corruption in Delhi Police: दिल्ली पुलिस में एक इंस्पेक्टर अपने करियर में पहली बार थाने का SHO बना और 2 महीने में ही वह कानून के लपेटे में फंस गया. आरोप है कि उसने एक आरोपी से बरामद 2 करोड़ 10 लाख रुपये का गबन कर लिया.

Delhi Police: करियर में पहली बार SHO बने इंस्पेक्टर ने कर दिया ये कारनामा, पुलिस कमिश्नर ने किया सस्पेंड; मुकदमा भी हुआ दर्ज

Corruption in Delhi Police: दिल्ली के पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना पुलिस (Delhi Police) की इमेज सुधारने की कोशिश कर रहे हैं. लेकिन कुछ पुलिसकर्मी अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं. ऐसा ही एक करप्शन का मामला दिल्ली के पटेल नगर थाने में सामने आया है. जहां SHO रहे भरत सिंह (Bharat Singh) ने 2 करोड़ 10 लाख रुपये डकार लिए. हालांकि मामला बड़ी रकम का होने की वजह से ज्यादा दिन छुपा नहीं रह पाया. मामला संज्ञान में आने पर दिल्ली पुलिस कमिश्नर ने शुरुआती जांच के बाद SHO समेत 2 पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर करने के साथ ही सस्पेंड कर दिया है. 

आरोपी SHO के खिलाफ गबन का केस दर्ज

पुलिस कमिश्नर के निर्देशों पर आरोपी SHO के खिलाफ IPC की धारा 409 के तहत सरकारी संपत्ति के गबन का मुकदमा भी दर्ज किया गया है. इस धारा में कम से कम 10 साल तक की सजा का प्रावधान है. दिल्ली पुलिस के सूत्रों के मुताबिक मुकदमा दर्ज होने के बाद अभी जांच की जा रही है. सबूत पक्के होने पर इंस्पेक्टर भरत सिंह (Bharat Singh) को गिरफ्तार किया जा सकता है. 

दिल्ली के पटेल नगर थाने का मामला

सूत्रों के मुताबिक सोमवार 6 जून की शाम को पटेल नगर थाने में तैनात ASI दानवीर और कॉन्स्टबेल कुलदीप पीसीआर में तैनात थे. उन्होंने 2 शख्स को 3 बैग के साथ देखा तो उनकी हरकत संदिग्ध लगी, जिसके बाद उनके बैग की तलाशी ली गई तो उनमें कैश भरा हुआ था. उन्होंने इसकी जानकारी SHO भरत सिंह (Bharat Singh) को दी तो वे मौके पर पहुंच गए और एक बैग जिसमें 2 करोड़ 10 लाख रुपए थे, उसे एक इनोवा गाड़ी में रखवा दिया. वहीं बाकी के 2 बैग जिसमें करीब 3 करोड़ 40 लाख थे, उसे थाने के अंदर ले गए. भरत सिंह ने अपने डीसीपी को जानकारी दी की 3 करोड़ 40 लाख रुपए से भरा बैग मिला है. ये पैसा हवाला का हो सकता है. डीसीपी ने तुरंत इसको सीज कर इनकम टैक्स को इन्फॉर्म करने करने का निर्देश दिया.

2 करोड़ 10 लाख रुपये हड़पने का आरोप

उसके बाद तभी 2 करोड़ 10 लाख रुपये हड़पने की बात थाने के स्टाफ में फैलने लगी. ये बात फैलते-फैलते सीनियर ऑफिसर तक चली गई. इतनी बड़ी रकम को हड़पना किसी के गले से नहीं उतर रहा था. जब जांच की गई तो हड़पी गई रकम बरामद कर ली गई. जिसके बाद 7 जून की शाम को पटेल नगर थाने में SHO के खिलाफ IPC की धारा 409, 34 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया. 

ये भी पढ़ें- Jhiram Incident: NIA को है इन नक्सलियों की तलाश, हिंट देने वाले को मिलेगा 50 और 25 लाख का इनाम

करियर में पहली बार बना था SHO

पटेल नगर का पूर्व SHO भरत सिंह (Bharat Singh) 1997 बैच का अधिकारी है. पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना के आदेश पर पहले उसे लाइन हाजिर किया गया, उसके बाद अब सस्पेंड कर दिया गया है. भरत सिंह करीब 2 महीने पहले ही अपने करियर में पहली बार SHO लगा था लेकिन पहली बार में ही भ्रष्टाचार की चपेट में निपट गया. अब इस केस की चर्चा दिल्ली पुलिस (Delhi Police) के महकमे में खूब हो रही है. 

LIVE TV

Trending news