Breaking News
  • गुजरात के दो कांग्रेसी विधायकों ने राज्य की चार सीटों के लिए राज्यसभा चुनाव से पहले इस्तीफा दिया
  • इस तरह गुजरात में कांग्रेस के सात विधायक अब तक इस्‍तीफा दे चुके हैं

दिल्ली चुनाव: स्टार कैंपेनर प्रवेश वर्मा के संसदीय क्षेत्र में डूब गई बीजेपी की लुटिया

विधानसभा चुनाव के नतीजे सामने आ गए हैं. आम आदमी पार्टी ने इन चुनावों में बाजी मारी है और बहुमत का आंकड़ा पार कर लिया है.

दिल्ली चुनाव: स्टार कैंपेनर प्रवेश वर्मा के संसदीय क्षेत्र में डूब गई बीजेपी की लुटिया
बीजेपी सांसद प्रवेश वर्मा अपने विवादित बयानों की वजह से चर्चा में रहे...(फाइल फोटो)

नई दिल्ली: विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Election 2020) के नतीजे सामने आ गए हैं. आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) ने इन चुनावों में बाजी मारी है और बहुमत का आंकड़ा पार कर लिया है. खबर लिखे जाने तक AAP 55 सीटें जीत चुकी है और 7 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है. कुल मिलाकर पार्टी 70 में से 62 सीटें जीतती दिख रही है. 

इस चुनाव में सबसे ज्यादा घाटा बीजेपी को उठाना पड़ा है. खबर लिखे जाने तक बीजेपी ने केवल 7 सीटें जीती हैं और एक सीट पर पार्टी आगे चल रही है. यानी बीजेपी कुल 8 सीटें जीतती दिख रही है. इस चुनाव में बीजेपी सांसद प्रवेश वर्मा के विवादित बयानों की वजह से बीजेपी को काफी नुकसान हुआ है.       

बीजेपी सांसद प्रवेश वर्मा के संसदीय क्षेत्र में विधानसभा की 10 सीटें आती हैं जिनमें से सभी पर बीजेपी हार गई है. वहीं AAP ने जनकपुरी, मादीपुर, तिलक नगर, हरिनगर, विकासपुरी, उत्तमनगर, राजौरी गार्डन, द्वारका, मटियाला और नजफगढ़ में अच्छी बढ़त बनाई है. हरिनगर सीट से तेजिंदर बग्गा भी चुनाव हार गए हैं. तिलक नगर से भाजपा के राजीव बब्बर और जनकपुरी से आशीष सूद को हार मिली है. 

ये भी देखें- 

बता दें कि बीजेपी सांसद प्रवेश वर्मा अपने विवादित बयानों की वजह से चर्चा में आए थे. वर्मा ने शाहीन बाग मामले पर कहा था, 'अगर 11 फरवरी को हमारी सरकार आती है तो एक घंटे में शाहीन बाग खाली करवा देंगे.' इसके अलावा प्रवेश वर्मा ने कथित तौर पर कहा था कि उनके संसदीय क्षेत्र में सरकारी जमीन पर बनी मस्जिदों को वह खाली करवा देंगे. जिसके बाद चुनाव आयोग ने उन पर कार्रवाई भी की थी.

प्रवेश वर्मा ने यह भी कहा था, 'वहां (शाहीन बाग में) लाखों लोग जमा होते हैं. दिल्ली के लोगों को सोचना होगा, और फैसला करना होगा. वे आपके घरों में घुसेंगे, आपकी बहन-बेटियों के साथ बलात्कार करेंगे, उनका कत्ल कर देंगे. आज ही वक्त है, कल पीएम मोदी और अमित शाह आपको बचाने नहीं आ पाएंगे'. बता दें कि शाहीन बाग ओखला सीट में आता है और ओखला सीट से AAP ने जीत हासिल की है.