BSP नेता और उसके भतीजे की हत्या करने वाले 2 लोग गिरफ्तार, आपसी रंजिश थी वजह
Advertisement

BSP नेता और उसके भतीजे की हत्या करने वाले 2 लोग गिरफ्तार, आपसी रंजिश थी वजह

स्पेशल सेल के डीसीपी पीएस कुशवाहा ने बताया कि उनकी टीम को सूचना मिली थी कि नजीबाबाद, बिजनौर का कुख्यात गैंगस्टर व अंसारी गैंग का मुखिया शाहनवाज अंसारी व उसका शॉर्प शूटर जब्बर पूर्वी दिल्ली के जगतपुरी इलाके में छिपे हैं.

पुलिस ने आरोपियों के पास से दो पिस्टल व आठ कारतूस बरामद किए हैं

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के बिजनौर, नजीबाबाद में 25 मई 2019 को बीएसपी नेता हाजी अहसान और उसके भतीजे शादाब की गोलियां मारकर हत्या करने वाले दो आरोपियों को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने धर दबोचा है. इनकी पहचान गांव कनकपुर कलां, नजीबाबाद निवासी गैंग सरगना शाहनवाज अंसारी (32) और मोहल्ला गुलशन, राहू खेड़ी, नजीबाबाद निवासी जब्बर (25) के तौर पर हुई है. पुलिस की मानें तो अंसारी गैंग ने राजनीतिक रंजिश व कारोबार की वजह से अहसान और शादाब की हत्या कर दी थी. जब्बर शाहनवाज के गैंग का शॉर्प शूटर है. पुलिस ने आरोपियों के पास से दो पिस्टल व आठ कारतूस बरामद किए हैं. यूपी पुलिस को सूचना देने के बाद दिल्ली पुलिस मामले की छानबीन कर रही है.

स्पेशल सेल के डीसीपी पीएस कुशवाहा ने बताया कि उनकी टीम को सूचना मिली थी कि नजीबाबाद, बिजनौर का कुख्यात गैंगस्टर व अंसारी गैंग का मुखिया शाहनवाज अंसारी व उसका शॉर्प शूटर जब्बर पूर्वी दिल्ली के जगतपुरी इलाके में छिपे हैं. फौरन एसीपी अत्तर सिंह, इंस्पेक्टर शिव कुमार व अन्यों की टीम बनाकर आरोपियों की तलाश शुरू की गई. इस बीच शुक्रवार को टीम को सूचना मिली कि आरोपी अपने किसी साथी से मिलने कड़कडड़ूमा इलाके में आने वाले हैं. जिसके बाद पुलिस टीम ने मौके पर जाल बिछा लिया. पुलिस टीम ने दोनों को गिरफ्तार करने का प्रयास किया तो आरोपियों ने पिस्टल निकालकर पुलिस टीम पर हमला करने का प्रयास किया, लेकिन उससे पहले ही दोनों को काबू कर लिया गया. उनके पास से हथियार बरामद कर लिए गए. पुलिस दोनों से पूछताछ कर मामले की छानबीन कर रही है.

देखें लाइव टीवी

यह था मामला
हाजी अहसान और उसके भतीजे शादाब का प्रॉपर्टी का कारोबार था. इसके अलावा वह बीएसपी और अपने इलाके में भी ठीक-ठाक रसूक रखता था. यही वजह थी लोकसभा चुनाव के दौरान उसे नजीबाबाद से लोकसभा प्रत्याशी के चुनाव प्रचार का जिम्मा पार्टी की ओर से दिया गया. अपने दम पर उसने चुनाव जितवा भी दिया. आने वाले विधानसभा चुनाव में हाजी अहसान विधानसभा का प्रत्याशी हो सकता था. इधर आरोपी शाहनवाज अंसारी भी बिजनौर में विवादित जमीनों का धंधा करता था. इसी वजह से उसकी अहसान से रंजिश हो गई. वहीं राजनीति भी हत्या का कारण बना. घटना वाले दिन 28 मई को आरोपी शाहनवाज, जब्बर, दानिश कनकपुर, दानिश उब्बानवाला और इकराम ने योजना बनाकर दोनों की उनके दफ्तर में जाकर हत्या कर दी. वारदात के बाद सभी आरोपी फरार हो गए. अब मुख्य आरोपी शाहनवाज और उसके शॉर्प शूटर को पुलिस ने दिल्ली से दबोच लिया है.

Trending news