यादव और भूषण को आखिरी नोटिस भेजने की तैयारी में AAP
Advertisement

यादव और भूषण को आखिरी नोटिस भेजने की तैयारी में AAP

आम आदमी पार्टी अपने अंसतुष्ट नेताओं योगेंद्र यादव और प्रशांत भूषण पर आखिरी कार्रवाई करने से पहले उन्हें कारण बताओ नोटिस भेजने की तैयारी में है। पार्टी ने पहले उनके मामलों को राष्ट्रीय अनुशासन समिति को भेजा था और अब उनके खिलाफ आरोपों की सूची तैयार करने की प्रक्रिया में है।

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी अपने अंसतुष्ट नेताओं योगेंद्र यादव और प्रशांत भूषण पर आखिरी कार्रवाई करने से पहले उन्हें कारण बताओ नोटिस भेजने की तैयारी में है। पार्टी ने पहले उनके मामलों को राष्ट्रीय अनुशासन समिति को भेजा था और अब उनके खिलाफ आरोपों की सूची तैयार करने की प्रक्रिया में है।

आप नेता आशुतोष ने संवाददाताओं से कहा, ‘आरोपपत्र तैयार किया जा रहा है। आज शाम तक नोटिस दे दिया जाएगा।’’ उन्होंने राजनीतिक मामलों की समिति (पीएसी) द्वारा यादव, भूषण के मामलों को अनुशासन समिति को भेजे जाने को अवैध करार दिये जाने के भूषण के बयान की निंदा की।

आशुतोष ने कहा, ‘राष्ट्रीय स्तर की अनुशासन समिति पर सवाल खड़ा करना अच्छी बात नहीं है।’ पिछले महीने राष्ट्रीय परिषद की बैठक में भूषण, यादव, आनंद कुमार और अजीत झा को पार्टी की शीर्ष इकाइयों से हटा दिया गया था। पिछले महीने तक भूषण ही अनुशासन समिति के प्रमुख थे, लेकिन बाद में उन्हें इस समिति के प्रमुख पद से हटा दिया गया। तीन सदस्यीय अनुशासन समिति के प्रमुख अब दिनेश वाघेला हैं और इसके अन्य सदस्यों में पंकज गुप्ता तथा आशीष खेतान हैं। ये सभी अरविंद केजरीवाल के करीबी माने जाते हैं।

Trending news