close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

NRC और राम मंदिर निर्माण के मुद्दे पर अपना रुख स्पष्‍ट करे कांग्रेस : अमित शाह

अमित शाह ने इस दौरान हरियाणा में पूर्व में रही हुड्डा और चौटाला सरकार के साथ-साथ कांग्रेस नेता राहुल गांधी को भी आड़े हाथ लिया.

NRC और राम मंदिर निर्माण के मुद्दे पर अपना रुख स्पष्‍ट करे कांग्रेस : अमित शाह
कांग्रेस पर बरसेे शाह. फाइल फोटो

हिसार: हरियाणा की 10 लोकसभा सीटों को 2019 के चुनाव में फतेह करने के लिए खुद बीजेपी के अध्यक्ष अमित शाह ने मोर्चा संभाल लिया है. शाह ने हिसार में सिरसा, रोहतक और हिसार लोकसभा के बूथ शक्ति केंद्र कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करते हुए उनमें जोश भरने का प्रयास किया. बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने इस दौरान हरियाणा में पूर्व में रही हुड्डा और चौटाला सरकार के साथ-साथ कांग्रेस नेता राहुल गांधी को भी आड़े हाथ लिया.

 

शाह ने कहा कि चौटाला की सरकार में मार, हुड्डा में भ्रष्टाचार होता था. दोनों के डर से जनता को बीजेपी ने मुक्त करवाने का काम किया है. हरियाणा में एक परिवार उद्योगों को जमीन देता था, दूसरा छीन लेता था. लेकिन बीजेपी ने सुशासन देते हुए केवल विकास करवाने का काम किया है. शाह यहीं नहीं रुके, उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को भी आड़े हाथ लिया.

बीजेपी नेता अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस एनआरसी और राम मंदिर मुद्दे पर अपना स्टैंड स्पष्ठ करें. भाजपा की नीतियों में कोई बदलाव नहीं है. अयोध्या में उसी जगह पर भव्य राम मंदिर बनेगा.  शाह ने कांग्रेस पर सवाल उठाते हुए कहा कि क्या कांग्रेस में साहत है कि वो राम मंदिर के मुद्दे पर अपना स्टैंड स्पष्‍ट कर सके. कांग्रेस केवल सत्ता के लिए अपने हित साधने वाली और घोटाले करने वाली पार्टी है. देश में जो मोदी के खिलाफ गठबंधन बन रहा है, वो भारत को दुनियां मे नाम और देश को विकास नहीं दे सकता. 

मोदी फिर पीएम बने तो हम घुसपैठियों को देश से बाहर निकालेंगे
बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह एनआरसी मुद्दे पर भी जमकर बोले. उन्होंने कहा कि देश की सुरक्षा के साथ वोट बैंक के लिए कांग्रेस ने खिलवाड़ किया. हमने एनआरसी योजना बनाई. कांग्रेस सहित तमाम पार्टी हमारा विरोध करने लगी क्योंकि घुसपैठियों को वो वोट बैंक की तरह देखते है. शाह ने इस बीच बैठे कार्यकर्ताओं से सवाल किए कि क्या देश से घुसपैठिये बाहर जाने चाहिए या नहीं?

कार्यकर्ताओं ने हां में जवाब दिया, जिसके बाद शाह बोले कि 2019 में नरेंद्र मोदी को एक बार फिर से पीएम बन जाने दो, कश्मीर से कन्याकुमारी और आसाम से गुजरात तक एक एक घुसपैठिये को चुन-चुनकर देश से बाहर निकलेंगे. नरेंद्र मोदी के अलावा देश को कोई सुरक्षा नहीं दे सकता, ना ही कोई पाकिस्तान को जवाब दे सकता है.

राहुल बाबा को कुछ नहीं मालूम : शाह
अमित शाह ने राहुल गांधी पर तंज कसते हुए कहा कि राहुल बाबा को कुछ मालूम नहीं है. पहले कहते थे, किसानों का कर्ज माफ करो, कर्ज माफ करो. यह बताओ जब आपकी सरकार थी, तो कांग्रेस ने कितना कर्जा माफ किया था? शाह ने कहा कि कांग्रेस ने 10 साल में 52 हज़ार करोड़ माफ किया. लेकिन पीएम मोदी ने जो कल योजना शुरू की है, उसके जरिए हम हर साल 75 हज़ार करोड़ रुपये 12 करोड़ किसानों को देंगे.

शाह ने राहुल पर चुटकी लेते हुए कहा कि आपको मालूम भी है, कि आलू जमीन के नीचे होता है, ऊपर होता है या फेक्ट्रियों में होता है? उन्होंने हरियाणा की जनता से आह्वान किया कि अगर राहुल गांधी हिसार आएं तो उनसे 4 रबी, 4 खरीफ की फसल के नाम पूछ लेना. अगर बिना देखे जवाब दें दे, तो बोल देना टेस्ट में पास हो.  

हरियाणा में कमल के अलावा कुछ नहीं दिखना चाहिए
अमित शाह ने इन तीन सीटों के बूथ कार्यकर्ताओं से सवाल करते हुए कहा कि पिछले चुनाव में आप ने मेहनत कम की थी. लेकिन अबकी बार जीत का समाचार लाना है, और सभी सीटे बीजेपी के खाते में आनी चाहिए. हरियाणा की पूरी भूमि पर कमल के अलावा कुछ नहीं दिखना चाहिए. कार्यक्रम में बीजेपी संगठन मंत्री कलराज मिश्र, केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह, लोकसभा चुनाव सप्रभारी विश्वास सारंग, सुधा यादव, प्रभारी अनिल जैन भी कार्यक्रम में मौजूद थे.