अमरिंदर ने केजरीवाल से एसवाईएल मुद्दे पर ‘दृढ़’ रहने को कहा
Advertisement

अमरिंदर ने केजरीवाल से एसवाईएल मुद्दे पर ‘दृढ़’ रहने को कहा

पंजाब कांग्रेस के प्रमुख अमरिंदर सिंह ने शनिवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधते हुए कहा कि ‘पानी पर राजनीति नहीं’ होनी चाहिए और उनसे कहा कि सतलुज-यमुना लिंक नहर और विभिन्न राज्यों के बीच जल बंटवारे के मुद्दे पर अपने रुख पर वह ‘दृढ़’ रहें।

अमरिंदर ने केजरीवाल से एसवाईएल मुद्दे पर ‘दृढ़’ रहने को कहा

चंडीगढ़ : पंजाब कांग्रेस के प्रमुख अमरिंदर सिंह ने शनिवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधते हुए कहा कि ‘पानी पर राजनीति नहीं’ होनी चाहिए और उनसे कहा कि सतलुज-यमुना लिंक नहर और विभिन्न राज्यों के बीच जल बंटवारे के मुद्दे पर अपने रुख पर वह ‘दृढ़’ रहें।

उन्होंने कहा, ‘कुछ दिन पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री ने पंजाब में कहा था कि वह एसवाईएल में राज्य के मामले का समर्थन करते हैं और वह हरियाणा के लिए एक बूंद पानी भी नहीं दे सकता।’ अमरिंदर ने कहा, ‘लेकिन जब हरियाणा की सरकार ने आपको आईना दिखाया तो आप अपने अंदाज में पलट गए और अब कह रहे हैं कि पानी को लेकर कोई राजनीति नहीं होनी चाहिए। आपका रुख और बयान इतना दृढ़ होना चाहिए कि वह इतनी तेजी से और बार-बार नहीं बदले।’ 

दिल्ली के मुख्यमंत्री का कल बयान तब आया जब हरियाणा के सिंचाई मंत्री ओ. पी. धनखड़ ने केजरीवाल को लिखे पत्र में कहा कि उनका राज्य दिल्ली को पानी की आपूर्ति जारी नहीं रख सकेगा क्योंकि वह किसानों और लोगों के हित के खिलाफ हैं।

अमरिंदर ने कहा, ‘राजनीति जटिलताओं का खेल नहीं है। कम से कम पंजाब में तो नहीं है जहां लोग आपसे सीधा सवाल पूछेंगे कि आप हमारे साथ हैं या हमारे खिलाफ हैं।’

Trending news