दिल्ली: घर में फंदे पर लटके मिले एक ही परिवार के 11 शव, सभी के मुंह और आंखों पर बंधी है पट्टी
Advertisement

दिल्ली: घर में फंदे पर लटके मिले एक ही परिवार के 11 शव, सभी के मुंह और आंखों पर बंधी है पट्टी

बुराड़ी इलाके के संत नगर में एक घर में 11 फंदे पर लटके मिले हैं. मरने वालों में 7 महिलाएं और 4 पुरुष हैं.

एक ही घर में 11 मौतों से इलाके में सनसनी फैल गई है.

नीरज गौड़, नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में बेहद दर्दनाक घटना घटी है. यहां के बुराड़ी के संत नगर इलाके में एक घर में 11 लोगों की लाश मिली हैं. इनमें 7 महिलाएं और 4 पुरुष हैं. पुलिस का कहना है कि शवों में बच्चे भी हैं. सभी एक ही परिवार के बताए जा रहे हैं. सभी शवों केे मुंह और आंखों पर पट्टी बंधी हुई है. मौके पर पहुंची पुलिस ने शवों को अपने कब्जे में लिया है. पुलिस आसपास के लोगों से पूछताछ कर रही है. अब तक इन मौतों को संदिग्ध माना जा रहा है. बताया जा रहा है कि इस परिवार का फर्नीचर और किराना की दुकान है. सभी घर के आंगन में लगे जाल से लटके हुए मिले हैं. 

  1. दिल्ली के बराड़ी स्थित संत नगर में बेहद दर्दनाक घटना
  2. एक ही परिवार के 11 लोग फंदे से लटके मिले
  3. शवों में 7 महिलाएं और 4 पुरुषों के हैं शव

शवों पर पड़ोसी की पड़ी नजर
पुलिस का कहना है कि रविवार सुबह पड़ोस में रहने वाले एक शख्स की नजर इस परिवार के आंगन में गई. घर मेंं शवोंं को लटका देख उसके होश उड़ गए. उसनेे तुरंत आसपास के लोगों को इकट्ठा कर लिया. इसके बाद पड़ोसियों ने पुलिस को सूचना दी. पुलिस को सुबह करीब 7.30 बजे यह सूचना मिली. पड़ोसियों का कहना है कि ये पूरा परिवार मिलनसार था. शनिवार की रात को भी आसपास के लोगों ने इस परिवार के लोगों को देखा था. देखकर ऐसा कभी नहीं लग रहा था कि इस परिवार पर कोई मुश्किल है.

सुसाइड की आशंका
प्रारंभिक जांच में पुलिस इसे सुसाइड का मामला मान रही है. मौके पर मौजूद पुलिस अफसरों का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट और जांच की प्रक्रिया पूरी होने के बाद ही कुछ भी स्पष्ट तौर से कहा जा सकेगा. हालांकि उनका कहना है कि ये सुसाइड का मामला हो सकता है. शवों के मुंह और आंखों पर पट्टी बंधी हुई है. इससे ऐसा प्रतीत होता है वे एक साथ सुसाइड करते वक्त न एक दूसरे को देखना चाहते हों और न ही एक दूसरे की आवाज सुनना चाहते हों.

घर का दरवाजा खुला होना पैदा करता है संदेह

प्रारंभिक जांच के बाद पुलिस कई पहलुओं पर जांच कर रही है. पुलिस के अनुसार सुबह सात बजे के करीब लोगों की सूचना पर जब वह संत नगर के गली नंबर-2 स्थित इस घर में पहुंचे तो घर का दरवाजा खुला हुआ था. कुछ शव घर की आंगन में लटके थे तो कुछ अंदर पंखे के सहारे लटके थे. यह बात पुलिस के मन में संदेह पैदा कर रही है. पुलिस ने पूरे घर को सील कर दिया है. कुछ लोग इस सामूहिक मौत को तंत्र-मंत्र से भी जोड़कर देख रहे हैं. हालांकि सारी स्थिति जांच रिपोर्ट आने के बाद ही स्पष्ट हो पाएगी.

पुलिस ने बताया कि 11 लोगों के परिवार में दो भाई और उनकी पत्नियां थीं. दो लड़के करीब 16 से 17 साल के थे. मृतकों में एक बुजुर्ग मां और बहनें शामिल हैं. पुलिस इस परिवार के दूसरे लोगों की तलाश कर रही है और उनसे किसी भी प्रकार से संपर्क करने की कोशिश कर रही है. पुलिस ने बताया कि 9 शव घर में जाल से लटके मिले, एक खिड़की से और एक महिला बेडरूम में जमीन पर मिली है. कुछ शवों के हाथ पैर भी बंधे हुए हैं. यह चार मंजिला मकान है. 

Trending news