Coronavirus: मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने की घोषणा- दिल्ली के सभी मॉल होंगे बंद
Advertisement

Coronavirus: मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने की घोषणा- दिल्ली के सभी मॉल होंगे बंद

कोरोना वायरस के खतर से निपटने के लिए दिल्ली सरकार ने शहर के सभी मॉल बंद करने का फैसला लिया है. 

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: कोरोना वायरस (Corona virus) के खतर से निपटने के लिए दिल्ली सरकार (Delhi government) ने शहर के सभी मॉल बंद करने का फैसला लिया है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने ट्वीट कर कहा मौजूदा हालात को देखते हुए हम मॉल बंद कर रहे हैं.  मॉल में सिर्फ दवा, राशन और सब्जी की दुकानें खुली रहेंगी.

इसके साथ ही दिल्ली मेट्रो ने भी शुक्रवार को एक एडवाइजरी जारी की है. डीएमसआरसी ने कई नियमों में बदलाव किए हैं. DMRC ने कहा है कि मेट्रो और स्टेशन पर लोग एक दूसरे से करीब 1 मीटर का फासला रखें. मेट्रो में खड़े यात्री सफर नहीं कर सकेंगे. जो यात्री मेट्रो में सफर करेंगे उन्हें एक सीट छोड़कर बैठना होगा.  जिन स्टेशनों पर ज्यादा भीड़ होगी वहां ट्रेनें नहीं रुकेंगी, जिन स्टेशनों पर जहां यात्रियों के बीच 1 मीटर से ज्यादा की दूरी नहीं होगी वहां भी मेट्रो नहीं रुकेगी. इसके अलावा कई अन्य दिशा निर्देश डीएमआरसी ने जारी किए हैं.

कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए महाराष्ट्र सरकार (Maharashtra Government) ने बड़ा फैसला लिया है. महाराष्ट्र सरकार ने मुंबई (mumbai) मेट्रोपोलिटन क्षेत्र , पुणे (Pune), पिंपरी-चिंचवड और नागपुर में जरूरी सामानों की दुकानों को छोड़कर सब कुछ बंद करने का फैसला किया है.

राज्य सरकार ने कहा है कि सरकारी दफ्तरों में सिर्फ 25 फीसदी कर्मचारी ही काम करेंगे.  यह बंद 31 मार्च तच जारी रहेगा जिसके बाद हालात की समीक्षा की जाएगी. बता दें महाराष्ट्र में तीन और लोगों की टेस्ट रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने के बाद राज्य में कोरोनावायरस के मामलों की संख्या शुक्रवार को 52 हो गई.

Trending news