दिल्‍ली में मौत: वीडियो क्लिप में पुलिसकर्मी व्यक्ति को पीटते दिखा
Advertisement

दिल्‍ली में मौत: वीडियो क्लिप में पुलिसकर्मी व्यक्ति को पीटते दिखा

पूर्वी दिल्ली के नंदनगरी में थाने ले जाने के बाद ‘रहस्यमय स्थिति’ में 35 साल के एक व्यक्ति की मौत के दो दिन पश्चात एक वीडियो क्लिप सामने आया है जिसमें पुलिसकर्मी उसे डंडे से कथित तौर पर पीटते हुआ नजर आ रहे हैं। इस क्लिप के बाद पुलिस के इस दावे पर प्रश्न चिह्न लग गया है कि उसने उसके साथ मारपीट नहीं की थी।

नई दिल्‍ली : पूर्वी दिल्ली के नंदनगरी में थाने ले जाने के बाद ‘रहस्यमय स्थिति’ में 35 साल के एक व्यक्ति की मौत के दो दिन पश्चात एक वीडियो क्लिप सामने आया है जिसमें पुलिसकर्मी उसे डंडे से कथित तौर पर पीटते हुआ नजर आ रहे हैं। इस क्लिप के बाद पुलिस के इस दावे पर प्रश्न चिह्न लग गया है कि उसने उसके साथ मारपीट नहीं की थी।

पांच मिनट के इस वीडियो में पुलिसकर्मियों को एक व्यक्ति को पुलिस वैन में जबरन डालते और एक महिला को मदद के लिए चिल्लाते देखा गया। व्यक्ति को वैन में बिठाने में परेशान होते पुलिसकर्मी उसे दो बार डंडे से मारते भी दिखे। बाद में महिला की पहचान ममता के तौर पर हुई। समझा जाता है कि यह वीडियो समीप से गुजरने वाले किसी व्यक्ति ने शूट किया है।

पुलिस उपायुक्त वीनू बंसल ने बताया कि इस मामले की न्यायिक जांच शुरू की गयी है और जांच रिपोर्ट के बाद ही आगे की कार्रवाई होगी। अन्य वरिष्ठ अधिकारियों ने कहा कि असत्यापित वीडियो क्लिप साफ नहीं है लेकिन जरूरत पड़ने पर उस पर आगे के सुराग के लिए विचार किया जा सकता है। सोमवार को 35 वर्षीय शानू शहनवाज चौधरी की रहस्यमय स्थिति में मौत हो गयी थी। उसने नंद नगरी में एक दंपति और पुलिस के बीच कहासुनी में हस्तक्षेप का प्रयास किया था। चौधरी की पत्नी ममता ने बाद में आरोप लगाया कि उसके पति को पुलिसकर्मियों ने मार डाला।

इस बीच, एक अधिकारी ने बताया कि चौधरी के परिजन संबंधित दस्तावेजों पर हस्ताक्षर के लिए सहमत हो गए जिसके बाद चौधरी का शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। जांच में पता चला कि चौधरी पेरोल पर जेल से बाहर था। एक आपराधिक मामले में उसे चार माह पहले जेल भेजा गया था।

Trending news