पटियाला हाउस कोर्ट से 2 देसी हथियारों के साथ कारतूस बरामद
Advertisement

पटियाला हाउस कोर्ट से 2 देसी हथियारों के साथ कारतूस बरामद

हथियार और कारतूस मिलने के बाद पटियाला हाउस कोर्ट में हड़कंप मच गया. 

पटियाला हाउस कोर्ट में कई एंट्री गेट हैं और हर गेट पर सुरक्षा के लिए पुलिस तैनात रहती है.लेकिन उसके बावजूद भी ये हथियार अंदर पहुंच गए ये बड़ा सवाल है.

नई दिल्लीः दिल्ली में कोर्ट की सुरक्षा पर एक बार फिर से सवाल खड़ा हो गया. पटियाला हाउस कोर्ट से 2 देसी हथियार के साथ 3 कारतूस बरमाद हुए हैं. अब पुलिस ये पता लगा रही है की ये हथियार किसके हैं और किस मकसद से ये हथियार यहां लाएं गए थे. पटियाला हाउस कोर्ट के वकील शैलेन्द्र प्रताप सिंह ने बताया की कोर्ट चेम्बर 657 में कंस्ट्रक्शन का काम चल रहा है. सोमवार शाम तक़रीबन साढ़े 6 से 7 बजे के आस-पास मजदूर काम कर रहे थे. तभी एक मजदूर बिल्डिंग मैटेरियल से भरे कट्टे को उठाने लगा. जैसे ही उसने कट्टे को देखा तो वो हैरान रह गया. कट्टे में एक नहीं 2 देसी हथियार थे. फिर उसने वहां मौजूद लोगों को बताया. जिसके बाद पुलिस को सूचना दी गई.

पुलिस मौके पर पहुंची और कट्टे में देखा की दो देसी हथियार हैं जिसमे से एक कारतूस से लोड था. एक कारतूस हथियार के साथ रखा था फिर उसके बाद वहां और भी बिल्डिंग मैटेरियल के कट्टे रखे थे. उनको भी पुलिस ने खोलकर देखा तो उसमें एक कारतूस था. हथियार और कारतूस मिलने के बाद पटियाला हाउस कोर्ट में हड़कंप मच गया. पुलिस के सीनियर ऑफिसर भी मौके पर पहुंच गए. मौके पर क्राइम टीम भी पहुंची वहां मौजूद और कट्टों की भी देखा गया.

fallback

पटियाला हाउस कोर्ट के वकील शलेन्द्र प्रताप सिंह ने बताया की कंस्ट्रक्शन कर रहे मजदूरों ने ही देखा लेकिन अब सब वकील डरे हुए हैं कि आखिरकार ये हथियार यहां आये कैसे-कौन वो शख्स है जो इन हथियारों को लेकर आया है. इन हथियारों का कहां इस्तेमाल होना था..ये बड़ा सवाल है.

पटियाला हाउस कोर्ट में कई एंट्री गेट हैं और हर गेट पर सुरक्षा के लिए पुलिस तैनात रहती है. एंट्री के दौरान आने-जाने वाले शख्स की तलाशी ली जाती है लेकिन उसके बावजूद भी ये हथियार अंदर पहुंच गए. अब पुलिस चैंबर के पास लगे सीसीटीवी फुटेज की जांच कर रही है ताकि ये पता चल सके की हथियार लाने वाला शख्स कौन है.

दिल्ली में कोर्ट पहले से ही निशाने पर रही है. कड़कड़डूमा कोर्ट में तो कोर्ट रूम में ही चल गई थी जहां एक पुलिसकर्मी की मौत हुई थी और रोहिणी कोर्ट के साथ तीस हजारी कोर्ट में भी गोली चल चुकी है और अब पटियाला हाउस कोर्ट में देसी हथियार मिलना सुरक्षा में बड़ी लापरवाही साबित करता है.

Trending news