close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

हड़ताल का असर: 'AIIMS में आज मेरी मां की डायलिसिस होनी थी, हमसे कहा गया कहीं और जाओ'

पश्चिम बंगाल के डॉक्‍टरों के समर्थन में दिल्‍ली स्थित देश के सबसे बड़े सरकारी अस्‍पताल अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्‍थान (एम्‍स) के रेजीडेंट डॉक्‍टर भी हड़ताल पर हैं. 

हड़ताल का असर: 'AIIMS में आज मेरी मां की डायलिसिस होनी थी, हमसे कहा गया कहीं और जाओ'
दिल्‍ली एम्‍स में इलाज को लेकर परेशान तीमारदार और मरीज. फोटो ANI

नई दिल्‍ली : पश्चिम बंगाल के कोलकाता में जूनियर डॉक्‍टरों के साथ हुई मारपीट की घटना और मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी की अडि़यल रवैये के खिलाफ आज देश के अधिकांश हिस्‍सों में डॉक्‍टर आज हड़ताल पर हैं. इस कारण देश भर में मरीजों और उनके तीमारदारों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

पश्चिम बंगाल के डॉक्‍टरों के समर्थन में दिल्‍ली स्थित देश के सबसे बड़े सरकारी अस्‍पताल अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्‍थान (एम्‍स) के रेजीडेंट डॉक्‍टर भी हड़ताल पर हैं. देश का सबसे बड़ा सरकारी अस्‍पताल होने के कारण एम्‍स में देश के कोने-कोने से मरीज पहुंचते हैं. लेकिन शुक्रवार को हड़ताल होने के कारण इन्‍हें इलाज नहीं मिल पा रहा है. 

ऐसे में अपनी मां का इलाज कराने पहुंचे एक युवक ने मीडिया से कहा कि उसकी मां किडनी की बीमारी से ग्रसित हैं. आज एम्‍स में उनका डायलिसिस होना था. लेकिन यहां उनसे साफ कह दिया गया है कि यहां से चले जाओ, यहां इलाज नहीं होगा. उनसे यह भी कहा गया कि कहीं और से डायलिसिस करा लो.