दिल्ली कैंट विधानसभा: AAP और BJP के नए प्रत्याशियों में जबरदस्त टक्कर
Advertisement

दिल्ली कैंट विधानसभा: AAP और BJP के नए प्रत्याशियों में जबरदस्त टक्कर

इस बार आम आदमी पार्टी ने सुरेन्द्र सिंह को चुनावी समर से बाहर रखा है, बीजेपी के करण सिंह तंवर भी दिल्ली कैंट से चुनाव मैदान में नहीं है.

AAP और BJP के नए प्रत्याशियों में जबरदस्त टक्कर

नई दिल्ली: नई दिल्ली लोक सभा क्षेत्र के तहत पड़ने वाली दिल्ली कैंट विधानसभा (Delhi Cantt Assembly) सीट पर इस बार बीजेपी (BJP) और आम आदमी पार्टी (AAP) ने नए उम्मीदवारों को चुनाव मैदान में उतारा है. आम आदमी पार्टी से भारतीय वायुसेना से रिटायर्ड वीरेन्द्र सिंह कादियान, बीजेपी से मनीष सिंह जो पूर्वांचली हैं और कांग्रेस (Congress) से संदीप तंवर चुनाव मैदान में हैं.

साल 2015 के चुनाव में आम आदमी पार्टी के कमांडो सुरेन्द्र सिंह ने भाजपा के वरिष्ठ नेता और 2008 के विधान सभा चुनाव के विजेता करण सिंह तंवर को हराया था. आम आदमी पार्टी की 2015 की लहर में कमांडों सुरेंद्र को 51.82 फीसदी वोट मिले थे जबकि करण सिंह तंवर को करीब 37 फीसदी वोट हासिल हुए थे.

इस बार आम आदमी पार्टी ने सुरेन्द्र सिंह को चुनावी समर से बाहर रखा है, बीजेपी के करण सिंह तंवर भी दिल्ली कैंट से चुनाव मैदान में नहीं है. हालांकि कांग्रेस ने 2015 में करीब 9 फीसदी वोट हासिल करने वाले संदीप तंवर को ही एक बार फिर मौका दिया है. ये सभी आंकड़े और समीकरण इस विधान सभा क्षेत्र के चुनावी नतीजों पर किसी भी तरह की समीक्षा को मुश्किल बनाते हैं.

Trending news