close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

दिल्ली: पूर्ण राज्य के दर्जे की मांग के साथ केजरीवाल 1 मार्च को करेंगे भूख हड़ताल

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि 1 मार्च से शुरू होने वाला आंदोलन तब तक खत्म नहीं होगा, जब तक दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा नहीं मिलता है. 

दिल्ली: पूर्ण राज्य के दर्जे की मांग के साथ केजरीवाल 1 मार्च को करेंगे भूख हड़ताल
फोटो सौजन्य: ANI

दिल्ली: दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलवाने की मांग को राज्य के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक बार फिर से हवा दे दी है. दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने कहा कि पूरे देश में लोकतंत्र स्थापित है, लेकिन दिल्ली में नहीं है. उन्होंने  कहा कि राज्य की जनता वोट देकर एक सरकार चुनती है, लेकिन दिल्ली सरकार के पास कोई ताकत ही नहीं है. उन्होंने कहा कि हम 1 मार्च से दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाने के लिए आंदोलन करने जा रहे हैं. सीएम केजरीवाल ने घोषणा करते हुए कहा कि मैं दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाने के लिए अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर बैठूंगा. 

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि 1 मार्च से शुरू होने वाला आंदोलन तब तक खत्म नहीं होगा, जब तक दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा नहीं मिलता है. केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली की पूरी जनता चाहती है कि पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाने के लिए आंदोलन किया जाए. आपको बता दें कि अरविंद केजरीवाल इससे पहले भी कई बार दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाने की मांग उठा चुके हैं.

आपको बता दें कि आगामी लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर हाल ही में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा था कि 'गठबंधन के लिए हम कांग्रेस से बात कर-करके थक गए. लेकिन कांग्रेस ने हमारे साथ गठबंधन नहीं किया. कांग्रेस दिल्ली और उत्तर प्रदेश में बीजेपी को जिताना चाहती है.