हाईकोर्ट ने पीजी एग्जाम में शामिल होने के लिए अजय चौटाला को पैरोल दी
Advertisement

हाईकोर्ट ने पीजी एग्जाम में शामिल होने के लिए अजय चौटाला को पैरोल दी

दिल्ली हाई कोर्ट ने जेल में बंद इनेलो नेता अजय चौटाला को पीजी डिप्लोमा की परीक्षा में शामिल होने के लिए सोमवार को उन्हें पैरोल की मंजूरी दे दी. यह परीक्षा 12 जुलाई तक चलनी है. जस्टिस आशुतोष कुमार ने तय कार्यक्रम के अनुसार परीक्षा की तारीख पर उपस्थित होने के लिए चौटाला के आवेदन को मंजूरी दी. शिक्षकों की भर्ती घोटाला के मामले में वह 10 साल कारावास की सजा भुगत रहे हैं. 

 काउंसिलिंग एंड बिहेवियर मोडिफिकेशन में पीजी डिप्लोमा कर रहे हैं अजय चौटाला. (file)

नई दिल्ली: दिल्ली हाई कोर्ट ने जेल में बंद इनेलो नेता अजय चौटाला को पीजी डिप्लोमा की परीक्षा में शामिल होने के लिए सोमवार को उन्हें पैरोल की मंजूरी दे दी. यह परीक्षा 12 जुलाई तक चलनी है. जस्टिस आशुतोष कुमार ने तय कार्यक्रम के अनुसार परीक्षा की तारीख पर उपस्थित होने के लिए चौटाला के आवेदन को मंजूरी दी. शिक्षकों की भर्ती घोटाला के मामले में वह 10 साल कारावास की सजा भुगत रहे हैं. 

चौटाला ने पीजी डिप्लोमा की परीक्षा में शामिल होने के लिए पैरोल मांगा था

अदालत ने कहा, दोषी चार से आठ जुलाई, को पैरोल पर रहेगा और नौ जुलाई को समर्पण करेगा. वह फिर से 11-12 जुलाई को बाहर रहेंगे और 13 जुलाई को जेल अधिकारियों के सामने समर्पण करेंगे. अदालत ने वकील अमित साहनी के माध्यम से दायर याचिका पर सुनवाई करते हुए यह निर्देश दिया। आवेदन में उन्होंने 28 जून से 12 जुलाई तक चलने वाली पीजी डिप्लोमा की परीक्षा में शामिल होने के लिए पैरोल मांगा था।

काउंसिलिंग एंड बिहेवियर मोडिफिकेशन में पीजी डिप्लोमा कर रहे हैं चौटाला

चौटाला हिसार स्थित गुरूजाम्भेश्वर साइंस एंड टैक्नोलॉजी यूनिवर्सिटी की डिस्टेंस एजुकेशन से काउंसिलिंग एंड बिहेवियर मोडिफिकेशन में पीजी डिप्लोमा कर रहे हैं. उच्च न्यायालय ने इससे पहले उन्हें अपनी भांजी के विवाह में शामिल होने के लिए पैरोल दिया था. अदालत ने तिहाड़ जेल के अधिकारियों को निर्देश दिया है कि वह परीक्षा में शामिल होने के लिए एक जुलाई से चौटाला को हरियाणा लेकर जाएं.

Trending news