दिल्ली में 22 अप्रैल को होगा नगर निगम चुनाव, 25 को मतगणना

दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) के चुनाव की तारीख घोषित कर दी गई है. दिल्ली में एमसीडी के लिए चुनाव 22 अप्रैल को होगा और मतगणना 25 अप्रैल को होगी. राज्य चुनाव कमिश्नर एसके श्रीवास्तव ने मंगलवार को यह जानकारी दी.

दिल्ली में 22 अप्रैल को होगा नगर निगम चुनाव, 25 को मतगणना
एमसीडी चुनाव में इवीएम का होगा इस्तेमाल. फोटो-एएनआई

नई दिल्ली : दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) के चुनाव की तारीख घोषित कर दी गई है. दिल्ली में एमसीडी के लिए चुनाव 22 अप्रैल को होगा और मतगणना 25 अप्रैल को होगी. राज्य चुनाव कमिश्नर एसके श्रीवास्तव ने मंगलवार को यह जानकारी दी.

और पढ़ें : 'मोदी सुनामी' से डरे केजरीवाल?, बैलेट पेपर से चुनाव कराने की मांग की

राज्य चुनाव कमिश्नर एसके श्रीवास्तव ने बताया कि दिल्ली नगर निगम चुनाव 22 अप्रैल को कराए जाएंगे और इसके लिए मतगणना 25 अप्रैल को होगी. उन्होंने कहा कि एमसीडी चुनाव में इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीन का ही इस्तेमाल किया जाएगा. 

गौरतलब है कि दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने एमसीडी चुनाव में इवीएम की जगह बैलेट पेपर के इस्तेमाल की मांग की है. चुनाव आयोग ने एक तरह से केजरीवाल की इस मांग को खारिज कर दिया है.

वहीं, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने कहा कि उनकी पार्टी वर्तमान पार्षदों में से किसी को टिकट नहीं देगी. तिवारी ने कहा कि एमसीडी चुनाव में पार्टी नए चेहरों को मौका देगी, वर्तमान पार्षदों के परिवार से जुड़े लोगों को भी टिकट नहीं दिया जाएगा.