Anti-CAA दंगों के आरोपी जामिया के छात्र आसिफ इकबाल को दिल्ली पुलिस ने किया गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow1682850

Anti-CAA दंगों के आरोपी जामिया के छात्र आसिफ इकबाल को दिल्ली पुलिस ने किया गिरफ्तार

दिल्ली के जामिया नगर में दिसंबर 2019 को हुई हिंसा मामले में दिल्ली पुलिस ने जामिया मिल्लिया यूनिवर्सिटी के छात्र आसिफ इकबाल तंहा को गिरफ्तार किया है. आसिफ स्टूडेंट इस्लामिक ऑर्गेनाइजेशन का सदस्य भी है.

आसिफ इकबाल (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act) के विरोध में दिल्ली के जामिया नगर में दिसंबर 2019 को हुई हिंसा मामले में दिल्ली पुलिस ने जामिया मिल्लिया यूनिवर्सिटी के छात्र आसिफ इकबाल तंहा को गिरफ्तार किया है. आसिफ स्टूडेंट इस्लामिक ऑर्गेनाइजेशन का सदस्य भी है. दंगों के आरोप में गिरफ्तार आसिफ इकबाल उमर खालिद, शरजील इमाम, मीरन हैदर और सफूरा का बेहद करीबी है. आसिफ जामिया कॉर्डिनेशन कमेटी का सदस्य भी है. Anti-CAA प्रदर्शन और दंगों में इसकी अहम भूमिका थी.

बता दें कि दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल सफूरा और मीरन हैदर को 124A/UAPA के तहत गिरफ्तार कर चुकी है. शरजील इमाम पर भी देशद्रोह की धारा के तहत मामला दर्ज है और उसे भी गिरफ्तार किया जा चुका है, फिलहाल शरजील इमाम पुलिस के पास है. 

ये भी पढ़ें- मनोज तिवारी का केजरीवाल पर आरोप, दिल्ली सरकार ने केंद्र से ली 7250000 किलो दाल पर बांटी नहीं

इसके अलावा उमर खालिद जिस पर JNU में देश विरोधी नारे लगाने और आतंकी अफजल गुरू के लिए कार्यक्रम करने का आरोप है. उसके खिलाफ दिल्ली पुलिस देशद्रोह की धारा में मामला दर्ज करके चार्जशीट भी दाखिल कर चुकी है, वह उमर खालिद भी दिल्ली दंगों में भी आरोपी है. हालांकि पुलिस ने अभी तक उमर खालिद से इस मामले में पूछताछ नहीं की है लेकिन जल्द ही UAPA के तहत दर्ज मामले में पूछताछ और कार्रवाई भी हो सकती है.

LIVE TV

Trending news