close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने हथियार तस्कर को किया गिरफ्तार, नेपाल भागने की फिराक में था

 दिल्ली-एनसीआर व आसपास के राज्यों के कुख्यात गैंगेस्टर को हथियारों की सप्लाई करता था. 

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने हथियार तस्कर को किया गिरफ्तार, नेपाल भागने की फिराक में था
पुलिस ने आरोपी अरुण मान आईजीआई एयरपोर्ट से उस वक्त धर दबोचा, जब वह नेपाल भागने की फिराक में था.

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने एक ऐसे हथियार तस्कर को गिरफ्तार किया है, जो दिल्ली-एनसीआर व आसपास के राज्यों के कुख्यात गैंगेस्टर को हथियारों की सप्लाई करता था.

पुलिस के हत्थे चढ़े आरोपी के कब्जे से पांच सेमी आटोमैटिक पिस्टल, एक देसी तमंचा और 23 कारतूस बरामद हुए हैं. पुलिस ने उसे आईजीआई एयरपोर्ट से उस वक्त धर दबोचा, जब वह नेपाल भागने की फिराक में था. पुलिस अब उससे पूछताछ कर उसके पूरे नेटवर्क का पता लगाने में जुट गई है. 

स्पेशल सेल के डीसीपी संजीव कुमार यादव के मुताबिक बदमाशों की धर-पकड़ को लेकर दिल्ली पुलिस इस वक्त ताबड़तोड़ अभियान चला रही है. इस दौरान पुलिस को यह जानकारी मिली कि 33 वर्षीय अरुण मान नामक एक हथियार तस्कर दिल्ली के कुख्यात गैंगस्टर जितेंद्र उर्फ गोगी, कुलदीप फज्जा उर्फ कल्लू, अशोक उर्फ प्रधान, हेप्पी, लोकेश सूर्या को हथियार की सप्लाई कर रहा है.

पुलिस ने जब उसकी तलाश शुरू की तो वह बचने के लिए अपने ठिकाने बदलने लगा. इस बीच खबर मिली कि अरुण भारत छोड़कर विदेश भागने की फिराक में है. इसके बाद पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर बाद 12 जुलाई को आरोपी को एयरपोर्ट से दबोच लिया. आरोपी अरुण से पूछताछ के बाद पुलिस ने उसके घर खेड़ा खुर्द से दो पिस्टल व 10 कारतूस भी बरामद किए

पुलिस ने रिमांड पर लेकर आरोपी अरुण पूछताछ की तो यह खुलासा हुआ कि उसने पढ़ाई छोड़ने के बाद मोबाइल की दुकान खोली थी. इसके बाद वह बबलू नामक गैंगस्टर के संपर्क में आया. प्रवेश मान नामक बदमाश ने बबलू की हत्या कर दी.

इसके बाद अरुण की प्रवेश से रंजिश हो गई. अरुण ने दिल्ली के गैंगस्टरों को हथियार सप्लाई शुरू कर दी. अरुण से पूछताछ के बाद पुलिस ने उसके प्लॉट से तीन पिस्टल, एक तमंचा और 13 कारतूस बरामद किए हैं. पुलिस को पूछताछ में उसके नेटवर्क से जुड़े कुछ लोगों के बारे में जानकारी मिली है, जिसके आधार पर पुलिस अन्य बदमाशों की तलाश कर रही है.