close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

दिल्ली चुनाव : ईवीएम की सुरक्षा के लिए दस हजार सुरक्षाकर्मी तैनात

दिल्ली विधानसभा चुनाव में प्रयुक्त 20 हजार इलेक्ट्रोनिक वोटिंग मशीनों को (ईवीएम) स्ट्रांग रूम में रखा गया है जहां तीन स्तरीय सुरक्षा व्यवस्था की गयी है और करीब दस हजार सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए हैं। इन वोटिंग मशीनों में उम्मीदवारों के राजनीतिक भविष्य बंद हैं।

नई दिल्ली : दिल्ली विधानसभा चुनाव में प्रयुक्त 20 हजार इलेक्ट्रोनिक वोटिंग मशीनों को (ईवीएम) स्ट्रांग रूम में रखा गया है जहां तीन स्तरीय सुरक्षा व्यवस्था की गयी है और करीब दस हजार सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए हैं। इन वोटिंग मशीनों में उम्मीदवारों के राजनीतिक भविष्य बंद हैं।

चुनाव आयोग के एक अधिकारी ने कहा कि ईवीएम के लिए तीन स्तरीय सुरक्षा व्यवस्था की गयी है। उन्होंने कहा कि इन मशीनों को नौ जिलों में स्ट्रांग रूम के अंदर रखा गया है।

हर स्ट्रांग रूम की सुरक्षा के लिए केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल :सीआईएसएफ:, सशस्त्र पुलिस और स्थानीय पुलिस तैनात किए गए हैं। अधिकारी ने कहा कि मतों की गिनती 10 फरवरी को सुबह आठ बजे से शुरू होगी।

अधिकारियों के अनुसार विभिन्न राजनीतिक दलों के कार्यकर्ताओं को मतगणना हॉल में प्रवेश करने की अनुमति होगी तथा पूरी मतगणना प्रक्रिया की वीडियोग्राफी करायी जाएगी।