दिल्‍ली : सीलिंग के मुद्दे पर CM केजरीवाल ने आज बुलाई सर्वदलीय बैठक
Advertisement
trendingNow1379914

दिल्‍ली : सीलिंग के मुद्दे पर CM केजरीवाल ने आज बुलाई सर्वदलीय बैठक

दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष अजय माकन ने इस कदम के लिए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को धन्यवाद दिया है...

सीलिंग के मुद्दे का हल निकालने के लिए अरविंद केजरीवाल ने आज सर्वदलीय बैठक बुलाई है.  (फाइल फोटो)

नई दिल्ली : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने राजनीति से ऊपर उठने की जरूरत पर जोर देते हुए राजधानी में सीलिंग अभियान से कारोबारियों को हो रही परेशानियों का समाधान तलाशने के लिए आज (मंगलवार को) अपने आवास पर सर्वदलीय बैठक बुलाई है. दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष अजय माकन ने इस कदम के लिए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को धन्यवाद दिया है, जबकि भाजपा ने कहा कि वह दिल्ली प्रदेश भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी से विचार-विमर्श करने के बाद बैठक में हिस्सा लेने पर विचार करेगी. मनोज तिवारी फिलहाल विदेश में हैं.

  1. हर पार्टी से तीन व्यक्ति से अधिक मीटिंग में मौजूद नहीं रहे- केजरीवाल
  2. मनोज तिवारी विदेश दौरे पर गए हैं
  3. सीलिंग के खिलाफ व्‍यापारियों ने आज बुलाया है बंद

केजरीवाल ने यह भी सुझाव दिया कि बैठक के सुचारू संचालन के लिए प्रत्येक पार्टी से तीन व्यक्ति से अधिक मौजूद नहीं रहें. केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को भी पत्र लिखे थे और सीलिंग मुद्दे पर चर्चा के लिए समय मांगा था. केजरीवाल ने अभियान को रोकने के लिए संसद में विधेयक लाने की जरूरत पर बल भी दिया था.

भाजपा और कांग्रेस को भेजे पत्र
मुख्यमंत्री केजरीवाल ने दिल्ली भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी और कांग्रेस की दिल्ली इकाई के अध्यक्ष अजय माकन को पत्र भेजे हैं. उनमें कहा गया है कि हमें राजनीति से ऊपर उठना चाहिए और सीलिंग की वजह से आ रही समस्याओं का समाधान साथ मिलकर निकालना चाहिए. माकन ने भी शनिवार को केजरीवाल को पत्र लिखा था और पेशकश की थी कि वह सीलिंग अभियान के लिए जो हल महसूस करते हैं वह उनसे साझा करना चाहते हैं. उन्होंने भाजपा को आमंत्रित करने के लिए केजरीवाल की प्रशंसा की. भाजपा दिल्ली की तीनों नगर निगमों में सत्ता में है. कांग्रेस नेता ने उम्मीद जताई कि भगवा पार्टी इस बैठक में शामिल होगी. उन्होंने कहा कि स्थिति की मांग है कि सकारात्मक राजनीति हो.

यह भी पढ़ें : सीलिंग के विरोध में आज व्यापारियों का दिल्‍ली बंद, सिविक सेंटर का घेराव भी करेंगे व्यापारी

भाजपा के बैठक में शामिल होने पर संशय
मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल के सर्वदलीय बैठक के बुलावे पर दिल्ली भाजपा का कहना है कि प्रदेश अध्‍यक्ष मनोज तिवारी इस वक्‍त विदेश में हैं. वह उस प्रतिनिधिमंडल का हिस्सा हैं जो राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के साथ गया है और वह 15 मार्च तक वापस आएंगे. भाजपा के एक पदाधिकारी ने कहा कि केजरीवाल के आमंत्रण पर निर्णय तिवारी से मशविरे के बाद किया जाएगा.

विजेंद्र गुप्‍ता ने लगाया था आरोप
विपक्ष के नेता विजेंद्र गुप्ता ने इस साल जनवरी में आरोप लगाया था कि आम आदमी पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने केजरीवाल के घर पर भाजपा के प्रतिनिधिमंडल के सदस्यों के साथ बदसलूकी की थी. वह उस समय सीलिंग अभियान से प्रभावित कारोबारियों को राहत देने के बारे में बातचीत करने वहां गये थे. इस मामले में आप के कुछ विधायकों पर मामला दर्ज किया गया था.

यह भी पढ़ें : सीलिंग पर सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली सरकार को लगाई फटकार, कहा- 'क्या तबाही का कर रहे हैं इंतजार?'

सीलिंग के विरोध में दिल्‍ली बंद
सीलिंग के खिलाफ व्‍यापारियों ने 13 मार्च को दिल्‍ली व्‍यापार बंद करने का फैसला किया है. यह फैसला 450 व्यापार संगठनों ने मिलकर लिया है. व्‍यापारियों का कहना है कि मंगलवार को दिल्‍ली में कोई व्‍यापारी दुकान नहीं खोलेगा. सभी बाजार बंद रहेंगे. 14 मार्च को भी अमर कालोनी लाजपत नगर में सभी व्‍यापारी इकठ्ठा होकर सीलिंग की शवयात्रा निकालेंगे.

Trending news