दिल्ली में सुबह रहा कोहरे का असर, ट्रेन सेवा प्रभावित
Advertisement

दिल्ली में सुबह रहा कोहरे का असर, ट्रेन सेवा प्रभावित

राष्ट्रीय राजधानी में आज सुबह घना कोहरा छाया रहने के कारण तीन ट्रेनों को रद्द कर दिया गया और 81 अन्य ट्रेनों के परिचालन में देर हुई। दिल्ली हवाई अड्डे पर कुछ विमानों की आवाजाही में विलंब को छोड़कर शेष परिचालन सामान्य रहा।

तस्वीर सौजन्य : एएनआई

नयी दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी में आज सुबह घना कोहरा छाया रहने के कारण तीन ट्रेनों को रद्द कर दिया गया और 81 अन्य ट्रेनों के परिचालन में देर हुई। दिल्ली हवाई अड्डे पर कुछ विमानों की आवाजाही में विलंब को छोड़कर शेष परिचालन सामान्य रहा।

रेलवे के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि कम दृश्यता के कारण ट्रेन सेवाएं प्रभावित हुयी। उन्होंने बताया, ‘घने कोहरे के कारण 81 ट्रेने कई घंटे विलंब से चल रही हैं जबकि तीन ट्रेनों को रद्द कर दिया गया और 12 ट्रेनों के समय में बदलाव किया गया।’ मौसम विभाग के एक अधिकारी के मुताबिक, सफदरजंग में सुबह साढ़े पांच बजे और साढ़े आठ बजे दृश्यता का स्तर क्रमश: 100-100 मीटर दर्ज किया गया। अधिकारी ने बताया कि पालम में सुबह साढ़े पांच बजे दृश्यता का स्तर शून्य था।

न्यूनतम तापमान सामान्य से दो डिग्री सेल्सियस अधिक 11.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जबकि सुबह साढ़े आठ बजे आद्र्रता का स्तर 98 प्रतिशत दर्ज किया गया। मौसम विभाग ने दिन के दौरान आसमान साफ रहने और अधिकतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस के करीब रहने का अनुमान व्यक्त किया है। कल का अधिकतम तापमान 24.8 डिग्री सेल्सियस जबकि न्यूनतम तापमान 9.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

Trending news