दिल्ली:अभिनंदन की तस्वीर इस्तेमाल करने के मामले में BJP विधायक को चुनाव आयोग का नोटिस
Advertisement

दिल्ली:अभिनंदन की तस्वीर इस्तेमाल करने के मामले में BJP विधायक को चुनाव आयोग का नोटिस

आयोग नोटिस में विधायक ओ पी शर्मा से पूछा गया है कि क्यों न उनके खिलाफ चुनाव आचार संहिता उल्लंघन की कार्रवाई की जाये. 

बीजेपी विधायक ओपी शर्मा (फाइल फोटो )

नई दिल्ली: चुनाव आयोग ने बीजेपी के दिल्ली से विधायक ओ पी शर्मा को सोशल मीडिया पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान के साथ अपनी दो तस्वीरें पोस्ट करने के मामले में आचार संहिता के उल्लंघन के आधार पर कारण बताओ नोटिस जारी किया है.

आयोग के दिल्ली स्थित पूर्वी जिला निर्वाचन कार्यालय की ओर से मंगलवार को जारी नोटिस में शर्मा से पूछा गया है कि क्यों न उनके खिलाफ चुनाव आचार संहिता उल्लंघन की कार्रवाई की जाये. 

दिल्ली की विश्वास नगर विधानसभा सीट से बीजेपी के विधायक शर्मा को नोटिस में 14 मार्च तक अपना पक्ष रखने को कहा गया है. नोटिस के अनुसार शर्मा ने गत एक मार्च को अपने ट्विटर अकांउट पर एक पोस्ट में अभिनंदन की तस्वीर का इस्तेमाल कर उनकी पाकिस्तान से सकुशल वापसी का श्रेय मोदी सरकार को दिया है. 

शर्मा द्वारा सोशल मीडिया पर एक मार्च को चस्पा तस्वीर में मोदी, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, विंग कमांडर अभिनंदन और वह स्वयं नजर आ रहे हैं. उन्होंने पोस्टर में लिखा है,‘झुक गया है पाकिस्तान. लौट आया देश का वीर जवान. इतने कम समय में अभिनंदन की वापसी मोदीजी की बड़ी कूटनीतिक जीत है.’

जिला निर्वाचन अधिकारी के. एम. महेश द्वारा जारी नोटिस में शर्मा की पोस्ट को आयोग के सभी राजनीतिक दलों को नौ मार्च को जारी उस परामर्श का भी उल्लंघन बताया गया है जिसमें सैन्यकर्मियों के पराक्रम को राजनीतिक लाभ के लिये इस्तेमाल करने से बचने की बात कही गयी है. साथ ही इसे दस मार्च से लागू चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन का भी आधार बताया गया है. 

महेश ने कहा, ‘उनसे (शर्मा से) गुरुवार सुबह 11 बजे तक जवाब मांगा गया है. यह आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन है और इस बारे में उपयुक्त कार्रवाई की जायेगी.’’ हालांकि शर्मा ने इस पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुये कहा, ‘‘चुनाव आयोग मेरे जैसे राष्ट्रवादी नेताओं के खिलाफ पूर्वाग्रह से ग्रस्त है.’’ 

नोटिस में दिल्ली पुलिस की विशेष शाखा और ट्विटर इंडिया के प्रमुख ए त्रिपाठी को शर्मा के ट्विटर अकाउंट से इस पोस्ट को तत्काल प्रभाव से हटाने की कार्रवाई करने को कहा गया है. शर्मा के ट्विटर अकांउट से फिलहाल उक्त तस्वीर नदारद है. 

Trending news