close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

हरियाणा में 1 और महाराष्ट्र में 2 चरण में विधानसभा चुनाव संभव, आज ECI ले सकता है फैसला

Assembly elections: महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनावों की घोषणा पर मुख्य चुनाव आयुक्त और दोनों चुनाव आयुक्त शुक्रवार को फैसला लेंगे.

हरियाणा में 1 और महाराष्ट्र में 2 चरण में विधानसभा चुनाव संभव, आज ECI ले सकता है फैसला
चुनाव आयोग आज ले सकता है फैसला. फाइल फोटो

नई दिल्‍ली : महाराष्‍ट्र (maharashtra) और हरियाणा (haryana) में होने वाले विधानसभा चुनावों (assembly elections) को लेकर चुनाव आयोग तैयारियों में जुटा हुआ है. चुनाव आयोग ने अपनी चुनाव प्रबंधन व प्लानिंग टीम को महाराष्ट्र और हरियाणा के संबंध में चुनावी घोषणा से जुड़ी बुकलेट तैयार करने को कहा है.

माना जा रहा है कि चुनाव आयोग आज हरियाणा और महाराष्‍ट्र विधानसभा चुनावों की तारीखों के संबंध में निर्णय लेगा. हरियाणा में विधानसभा चुनाव एक चरण और महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव एक से दो चरण में होने की संभावना जताई जा रही है.

देखें LIVE TV

महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनावों की घोषणा पर मुख्य चुनाव आयुक्त और दोनों चुनाव आयुक्त शुक्रवार को फैसला लेंगे. हालांकि आज इसको लेकर कोई बैठक नहीं है या घोषणा नहीं होनी है. चुनाव आयोग विधानसभा चुनावों की तारीखों के संबंध में आंतरिक रूप से फैसला लेगा और इनकी घोषणा करने पर फैसला लेगा. यह भी संभावना जताई जा रही है कि चुनाव आयोग की ओर से कल तक इनकी घोषणा हो सकती है.