सर गंगाराम हॉस्पिटल के खिलाफ FIR दर्ज, COVID-19 का ये नियम तोड़ने का है आरोप

सर गंगाराम अस्पताल के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने केजरीवाल सरकार की शिकायत पर एफआईआर दर्ज कर ली है.

सर गंगाराम हॉस्पिटल के खिलाफ FIR दर्ज, COVID-19 का ये नियम तोड़ने का है आरोप
सर गंगाराम हॉस्पिटल | फाइल फोटो

नई दिल्ली: कोरोना वायरस (Coronavirus) के नियमों संबंधी मानकों का उल्लंघन करने के आरोप में सर गंगाराम अस्पताल (Sir Gangaram Hospital) के खिलाफ दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने केजरीवाल सरकार की शिकायत पर एफआईआर दर्ज कर ली है. ये शिकायत दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य विभाग में वरिष्ठ अधिकारी ने करवाई है. हालांकि सर गंगाराम अस्पताल की ओर से इस मामले पर अभी कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है.

इस पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने COVID-19 के मरीजों को भर्ती करने से मना करने वाले और बेड की कालाबाजारी में जुटे अस्पतालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी है. उन्होंने कहा कि उनकी सरकार एक आदेश जारी करने वाली है कि अस्पताल ऐसे मरीजों का उपचार करने से इनकार नहीं कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें: Twitter ने बंद कर दिया था Amul का अकाउंट, जानिए किस बात पर थी आपत्ति

केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली सरकार सभी अस्पतालों में एक चिकित्सा पेशेवर को तैनात करेगी, जो आधिकारिक ऐप पर कोरोना वायरस मरीजों के लिए उपलब्ध बेड की सूचना देंगे और ऐसे मरीजों की भर्ती सुनिश्चित कराने का काम करेंगे.

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने आगे कहा कि उनकी सरकार एक आदेश जारी करने जा रही है कि कोई भी अस्पताल कोविड-19 के संदिग्ध मरीजों को भर्ती करने से इनकार नहीं करेगा और ऐसे मरीजों की जांच करने तथा उपचार करने की भी उनकी जिम्मेदारी होगी.

(इनपुट- भाषा)

ये वीडियो भी देखें-