close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

गजेंद्र सिंह शेखावत ने पानी की समस्या को लेकर की मीटिंग, कहा- सरकार हर घर में पहुंचाएगी पानी

जल मंत्रियों के सामने शेखावत ने कहा कि राजस्थान की वसुंधरा सरकार जल संकट से निपटने के लिए बेहतर काम किया था. 

गजेंद्र सिंह शेखावत ने पानी की समस्या को लेकर की मीटिंग, कहा- सरकार हर घर में पहुंचाएगी पानी
फाइल फोटो

नई दिल्ली: राजस्थान हो या पूरा देश, आने वाले समय में पानी की किल्लत खत्म करने का जिम्मा पीएम मोदी ने गजेंद्र सिंह शेखावत को सौंपा है. मंगलवार को शेखावत ने इसके लिए राज्य जल मंत्रियों के साथ बैठक की.

पीएम मोदी शायद ये भली भांति जानते थे कि राजस्थान में पानी की कितनी किल्लत है. यहां पीने के लिए पानी के लिए भी लोगों को कई किलोमीटर पैदल चलना पड़ता है. ऐसे में शायद देश में जलसंकट को राजस्थान का ही कोई शख्स बेहतर समझ सकता है. मोदी सरकार में इसकी जिम्मेदारी केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत को दी गई है.

जल संकट से निपटने के लिए शेखावत ने वसुंधरा सरकार के कामकाज की तारीफ की. शेखावत ने बैठक में आए देशभर के राज्यों से जल मंत्रियों के सामने शेखावत ने कहा कि राजस्थान की वसुंधरा सरकार जल संकट से निपटने के लिए बेहतर काम किया था. 

साथ ही शेखावत ने दावा किया कि जिस तरह से मोदी सरकार ने अपने पिछले कार्यकाल में बिजली और शौचालय के मिशन को पूरा किया था ठीक उसी तरह इस बार हर घर तक नल का पानी पहुंचाने का मिशन चलाया जाएगा और तय समय सीमा के अंदर हम उसे पूरा करेंगे.

कल्ला ने राजस्थान में जलसंकट से निपटने के लिए 43 हजार करोड़ रूपए की भी मांग की लेकिन देखने वाली बात ये होगी कि शेखावत राजस्थान और देश की प्यास बुझाने में कितने कामयाब होते हैं.