गुड़गांव: मसाज के नाम पर चल रहा था देह व्यापार, पुलिस ने ग्राहक बनकर किया खुलासा
Advertisement
trendingNow1366623

गुड़गांव: मसाज के नाम पर चल रहा था देह व्यापार, पुलिस ने ग्राहक बनकर किया खुलासा

 गुड़गांव पुलिस ने एक नामी-गिरामी मॉल में एक स्पा सेंटर में देह व्यापार चलाने के आरोप में नौ महिलाओं को गिरफ्तार किया है.

आरोपियों को मजिस्ट्रटे के सामने पेश किया गया जहां से उन्हें 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है.(प्रतीकात्मक तस्वीर)

गुड़गांव: गुड़गांव पुलिस ने एक नामी-गिरामी मॉल में एक स्पा सेंटर में देह व्यापार चलाने के आरोप में नौ महिलाओं को गिरफ्तार किया है. इनमें थाइलैंड की चार महिलाएं भी शामिल हैं. पुलिस ने बताया कि ये महिलाएं मसाज देने के नाम पर देह-व्यापार में शामिल थीं और एमजी रोड पर स्थित एमजीएफ मेगासिटी मॉल के नेचर स्पा में काम करती थीं. पुलिस के जनसंपर्क अधिकारी रवीन्द्र कुमार ने बताया कि महिलाओं के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.

  1. देह व्यापार चलाने के आरोप में नौ महिलाओं को गिरफ्तार किया है.
  2. देह व्यापार में थाइलैंड की चार महिलाएं भी शामिल हैं.
  3. एक गुप्त सूचना के आधार पर गिरफ्तारियां हुई हैं.

एक गुप्त सूचना के आधार पर गिरफ्तारियां हुई हैं. कुमार ने बताया कि एक पुलिस कांस्टेबल वहां ग्राहक के रूप में गया और रेसेप्शनिस्ट तथा ग्राहक बने कांस्टेबल के बीच 2500 रुपये में सौदा तय होने के बाद पुलिस की टीम ने वहां छापा मारा. इसके आद महिलाओं को गिरफ्तार किया गया. आरोपियों को मजिस्ट्रटे के सामने पेश किया गया जहां से उन्हें 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है.

यह भी पढ़ें- ऑनलाइन चलाए जा रहे देह व्यापार का पर्दाफाश, 14 लोग गिरफ्तार

ऑनलाइन चलाए जा रहे देह व्यापार का पर्दाफाश
केरल के कोच्चि में एक लॉज से कथित तौर पर चलाए जा रहे ऑनलाइन देहव्यापार के गिरोह का पर्दाफाश किया गया था. पुलिस ने गिरोह के सरगना समेत 14 लोगों को गिरफ्तार किया. मामले का खुलासा कैसे हुआ इस बारे में पुलिस अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया कि उन्होंने कुछ वेबसाइटों पर कड़ी नजर रखी जिनके जरिए अवैध गतिविधियां चलाई जा रही थी. इस मामले में पुलिस को पुख्ता सबूत मिले तो उन्होंने आरोपियों को पकड़ने के लिए जाल बिछाना शुरू कर दिया. उन्होंने अपने मुखबीरों को भी अलर्ट कर दिया. इसके बाद शुक्रवार को पुलिस की टीम ने कोच्चि में एक लॉज में छापा मारा और वहां से 14 लोगों को गिरफ्तार कर लिया.

देह-व्यापार कराने वाले एक गिरोह का भंडाफोड़
महराष्ट्र पुलिस ने ठाणे जिले के एक लॉज में चल रहे कथित रूप देह-व्यापार कराने वाले एक गिरोह का भंडाफोड़ कर छह लोगों को गिरफ्तार किया. वहां से चार महिलाओं को वहां से छुड़ाया. एक प्रेस विज्ञप्ति में एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि ठाणे की अपराध शाखा के मानव-तस्करी निरोधी प्रकोष्ठ ने मंगलवार शाम को कल्याण के एक लॉज पर छापा मारा था.

इनपुट भाषा से भी 

Trending news