ताजमहल मुद्दे पर गडकरी ने कल दिल्‍ली में बुलाई उच्‍चस्‍तरीय बैठक, CM योगी भी होंगे शामिल
Advertisement

ताजमहल मुद्दे पर गडकरी ने कल दिल्‍ली में बुलाई उच्‍चस्‍तरीय बैठक, CM योगी भी होंगे शामिल

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने बुलाई है बैठक. कई विभागों के अधिकारी भी होंगे शामिल.

दिल्‍ली में 16 जुलाई को होगी उच्‍चस्‍तरीय बैठक. (फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली : ताजमहल के संरक्षण को लेकर पिछले दिनों सुप्रीम कोर्ट की ओर से की गई तीखी टिप्‍पणी के बाद 16 जुलाई यानी कल दिल्‍ली में केंद्र सरकार की ओर से उच्‍चस्‍तरीय बैठक बुलाई गई है. यह बैठक केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के नेतृत्‍व में दिल्‍ली के ट्रांसपोर्ट भवन में दोपहर चार बजे आयोजित होगी. ताजमहल के संरक्षण के मुद्दे पर होने वाली इस बैठक में संस्‍कृति मंत्री डॉ. महेश शर्मा और यूपी के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ भी हिस्‍सा लेंगे.

  1. शाम चार बजे दिल्‍ली के ट्रांसपोर्ट भवन में होगी बैठक
  2. आर्कियोलॉजिकल सर्वे ऑफ इंडिया के भी अधिकारी शामिल होंगे
  3. सुप्रीम कोर्ट की ओर से की गई तीखी टिप्‍पणी पर होगी चर्चा

होगी कई मुद्दों पर चर्चा
16 जुलाई को दिल्‍ली में होने वाली इस उच्‍चस्‍तरीय बैठक में यूपी और केंद्र के कई विभागों के अधिकारी और आर्कियोलॉजिकल सर्वे ऑफ इंडिया के भी वरिष्‍ठ अधिकारी शामिल होंगे. बताया जा रहा है कि इस बैठक में शामिल होने वाले मंत्री और अधिकारी पिछले दिनों सुप्रीम कोर्ट की ओर से ताजमहल के संरक्षण को लेकर की गई तीखी टिप्‍पणी पर चर्चा करेंगे. इसके अलावा बैठक में ताजमहल के संरक्षण और नदियों के संरक्षण और सफाई पर भी चर्चा की जाएगी.

सुप्रीम कोर्ट ने की थी तल्ख टिप्पणी
सुप्रीम कोर्ट ने 11 जुलाई को ताजमहल के संरक्षण को लेकर केंद्र और उसके प्राधिकारियों को आड़े हाथों लिया था और कहा था कि इस ऐतिहासिक इमारत के संरक्षण को लेकर कोई उम्मीद नजर नहीं आती है. अदालत ने कहा था 'या तो आप इसे बंद कर दें, ध्वस्त कर दें या इसको संरक्षण दें.' कोर्ट ने स्मारक के संरक्षण के तरीके पर पर्यावरण मंत्रालय और वन की प्रतिक्रिया पर असंतोष भी व्यक्त किया था.

पर्यावरण मंत्री ने कहा था कि कोई खतरा नहीं
सुप्रीम कोर्ट ने तल्ख शब्दों में कहा था कि अगर आपसे ताजमहल की संरक्षा नहीं हो रही है तो आप इसे ढहा दीजिए, जिस पर पर्यावरण मंत्री ने महेश शर्मा ने अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की थी. महेश शर्मा ने कहा था कि सुप्रीम कोर्ट की टिप्पणी का स्वागत करते हैं लेकिन ताजमहल को कोई खतरा नहीं है.

Trending news