हिसार: बिजली विभाग के कर्मचारियों का प्रदर्शन, मांगों को लेकर दे डाली ये चेतावनी

हरियाणा बिजली निगम के दो संगठनों ने आज अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन किया.

हिसार: बिजली विभाग के कर्मचारियों का प्रदर्शन, मांगों को लेकर दे डाली ये चेतावनी
कर्मचारियों ने बिजली विभाग के सुपरिटेंडेंट इंजीनियर राजेंद्र सभरवाल के खिलाफ कई गंभीर आरोप लगाए हैं.

हिसार: हरियाणा बिजली निगम के दो संगठनों ने आज अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन किया. इस दौरान निगम के सुपरिटेंडेंट इंजीनियर राजेंद्र राजेंद्र सभरवाल का दोनों संगठनों के प्रति अलग-अलग नजरियां नजर आया. दोनों संगठनों की मांगे भी अलग-अलग थी. बिजली विभाग के हिसार सर्कल के दायरे में आने वाले अलग-अलग इलाकों के बिजली कर्मचारी अपने ही विभाग के सुपरिटेंडेंट इंजीनियर राजेंद्र सभरवाल के खिलाफ पिछले 4 दिनों से लामबंद है. हर रोज इन कर्मियों द्वारा विभाग के एससी कार्यालय के बाहर नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया जाता है.

कर्मचारियों ने बिजली विभाग के सुपरिटेंडेंट इंजीनियर राजेंद्र सभरवाल के खिलाफ कई गंभीर आरोप लगाए हैं. यूनियन नेता जसवंत पूनियां ने बताया कि अधिकारी कर्मचारियों की मांगों को लेकर अनदेखी वाला रवैया अपनाए हुए हैं. इसके साथ ही ना ही कर्मचारियों की वेतन विसंगतियों को दूर करने संबंधित कोई कदम आज तक उठाए गए हैं.

इसी मामले के बारे में जब बिजली विभाग के सुपरिटेंडेंट इंजीनियर राजेंद्र सभरवाल से बातचीत की गई, तो उन्होंने कर्मचारियों पर काफी गंभीर आरोप लगा दिए. अधिकारी ने कहा कि ये कर्मचारी जानबूझ कर प्रदर्शन कर रहे है, जबकि उनका प्रयास है कि आमजन को बिजली की अच्छी सुविधा मिले.

अधिकारी ने तो यहां तक कहा कि प्रदर्शनकारी कर्मचारी कोर्ट की अवमानना करते हुए प्रदर्शन कर रहे है. ऐसे में कोर्ट के जरिए से ही अब इन पर एक्शन लिया जाएगा. वहीं बिजली विभाग की यूनियन के नेताओं ने भी कुछ ऐसा ही ऐलान किया है, उन्होंने कहा कि अगर अधिकारी उनकी मांगों को नहीं मानते है तो भले ही उन्हें अपने आंदोलन को कितना मर्जी बढ़ाना क्यों न पड़े वो पीछे नहीं हटेंगे.

आपको बता दें कि प्रदर्शन कर रहे ये बिजली कर्मचारी सर्कल के अलग-अलग स्टेशनस पर लाइन ठीक करने से लेकर क्लर्क जैसे कामकाज भी करते है. ऐसे में अगर यह आंदोलन बड़ा रूप लेता है, तो परेशानी जनता को भी हो सकती है.

संविदा कर्मचारियों को मिला समस्या के समाधान का आश्वासन
बिजली विभाग के संविदा पर लगे कर्मियों का गुस्सा हिसार में उबाल खा गया. हिसार में सैलरी न मिलने से नाराज कर्मचारी संविदा विद्युत कर्मचारी संगठन की अगुवाई में सड़कों पर उतर गए, इतना ही नहीं बिजली विभाग के सुपरिटेंडेंट इंजीनियर राजेंद्र सभरवाल के कार्यालय का ही कर्मचारियों ने घेराव कर दिया.

मौके पर पुलिस बल को भी तैनात किया गया था. इतना ही नहीं, जब सुपरिटेंडेंट इंजीनियर राजेंद्र सभरवाल अपनी कार से दफ्तर आएं तो कर्मचारियों ने उनके सामने नाराबाजी कर अपनी नाराजगी जाहिर कर दी. कर्मचारियों का कहना था कि उन्हें पिछले महीने की तनख्वाह अभी तक नहीं मिली.

बाद में सुपरिटेंडेंट इंजीनियर राजेंद्र सभरवाल ने कर्मचारियों को बुलाया और उनकी मांगे जल्द पूरी करने का आश्वासन दिया. राजेंद्र सभरवाल ने मीडिया से बातचीत में कहा कि कर्मचारियों की मांगे सुन कर उनके समाधान करवाएंगे, जहां तक सैलेरी का जिक्र है, वो भी जल्द दी जाएगी.