close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

BJP से मुकाबले के लिए हरियाणा में वरिष्ठ नेताओं को आजमाएगी कांग्रेस

2014 के लोकसभा चुनावों में पार्टी को केवल रोहतक सीट से जीत मिली थी जहां दीपेन्द्र सिंह हुड्डा ने जीत हासिल की थी. 

BJP से मुकाबले के लिए हरियाणा में वरिष्ठ नेताओं को आजमाएगी कांग्रेस
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (फाइल फोटो)

चण्डीगढ़: हरियाणा में लोकसभा की दस सीटों के लिए कांग्रेस राज्य के वरिष्ठ नेताओं के नामों पर विचार कर रही है जिसमें इसके पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा का नाम भी शामिल है. पिछले चुनावों में बीजेपी ने राज्य की नौ सीटों पर जीत हासिल की थी.

2014 के लोकसभा चुनावों में पार्टी को केवल रोहतक सीट से जीत मिली थी जहां दीपेन्द्र सिंह हुड्डा ने जीत हासिल की थी. पार्टी के अंदरूनी सूत्रों ने बताया कि अंबाला सीट के लिए कुमारी शैलजा के नाम पर विचार किया जा रहा है और राज्य इकाई के प्रमुख अशोक तंवर सिरसा से चुनाव लड़ सकते हैं. दोनों इन सीटों से पहले सांसद रह चुके हैं. उन्होंने बताया कि कैप्टन अजय सिंह यादव गुड़गांव सीट से दौड़ में शामिल हैं और उद्योगपति नवीन जिंदल कुरुक्षेत्र से चुनाव मैदान में उतर सकते हैं.

फरीदाबाद से करन सिंह दलाल के नाम पर चर्चा
फरीदाबाद से करन सिंह दलाल के नाम पर विचार हो रहा है लेकिन उन्हें यहां के पूर्व सांसद अवतार सिंह भडाना से कड़ी टक्कर मिल सकती है जो हाल में बीजेपी छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए हैं.

भूपेंद्र सिंह हुड्डा को मैदान में उतारा जा सकता है
सूत्रों ने बताया कि कांग्रेस भूपेन्द्र सिंह हुड्डा को मैदान में उतारकर सबको चौंका सकती है जो वर्तमान में सोनीपत के गढ़ी सांपला किलोई से विधायक हैं. रोहतक की तरह ही सोनीपत भी हुड्डा परिवार का गढ़ माना जाता है जहां काफी संख्या में जाट वोट है.

सूत्रों ने बताया कि भिवानी महेंद्रगढ़ सीट से कांग्रेस विधायक दल की नेता किरण चौधरी की बेटी श्रुति चौधरी के नाम पर विचार हो रहा है. पार्टी के सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस के वरिष्ठ विधायक कुलदीप बिश्नोई अपने बेटे भव्य के लिए हिसार से टिकट चाह रहे हैं.