BREAKING NEWS

JNU की सेलिब्रिटी पॉलिटिक्स पर वीसी ने उठाए सवाल, कहा- जिनकी पढ़ाई चौपट है...

अभिनेत्री दीपिका पादुकोण के जेएनयू जाने पर यूनिवर्सिटी के वीसी एम. जगदीश कुमार ने सवाल उठाए हैं. 

JNU की सेलिब्रिटी पॉलिटिक्स पर वीसी ने उठाए सवाल, कहा- जिनकी पढ़ाई चौपट है...
JNU वीसी ने सवालिया लहजे में कहा कि प्रदर्शनकारियों के पक्ष में हस्तियां क्यों खड़ी हैं.

नई दिल्ली: अभिनेत्री दीपिका पादुकोण के जेएनयू जाने पर यूनिवर्सिटी के वीसी एम. जगदीश कुमार ने सवाल उठाए हैं. JNU वीसी ने सवालिया लहजे में कहा कि प्रदर्शनकारियों के पक्ष में हस्तियां क्यों खड़ी हैं. वीसी ने कहा कि उन हजारों छात्रों और शिक्षकों का क्या जिन्हें उनके अधिकार से वंचित किया गया है? 
 
गौरतलब है कि एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण मंगलवार को दिल्ली के जेएनयू कैंपस में वामपंथी छात्रों के प्रदर्शन में शामिल हुईं थी. इस दौरान कन्हैया कुमार और जेएनयू छात्रसंघ की अध्यक्ष आइशी घोष मंच पर मौजूद थीं. दीपिका वहां करीब 10 मिनट तक मौजूद रहीं लेकिन उन्होंने वहां पर छात्रों को संबोधित नहीं किया. हालांकि दीपिका की मौजूदगी में वहां आजादी के जोरदार नारे लगाए गए. लेकिन दीपिका ने प्रदर्शन या JNU से जुड़ी किसी बात पर कोई टिप्पणी नहीं की. वैसे दीपिका की फिल्म छपाक शुक्रवार को रिलीज होने वाली है.  

जेएनयू के वीसी जगदीश कुमार ने अपने एक बयान में कहा, "मैं प्रदर्शनकारियों के पक्ष में खड़ी होने वाली सभी हस्तियों से पूछना चाहता हूं कि उन हजारों शिक्षकों और छात्रों का क्या जिन्हें उनके मूलभूत कार्य मसलन रिसर्च और पठन-पाठन से वंचित किया जा रहा है? आप उनके पक्ष में क्यों खड़े नहीं होते? और हजारों छात्र नए सेमेस्टर के लिए रजिस्ट्रेशन करवा रहे हैं. कुछ ऐसी अफवाहें आ रही हैं कि यूनिवर्सिटी बंद होने वाली है?  जेएनयू और मानव संसाधन विकास मंत्रालय साथ मिलकर काम कर रहे हैं. हम सामान्य शैक्षणिक प्रकिया चाहते हैं. कुछ छात्र हिंसात्मक व्यवहार कर रहे हैं. कोई भी प्रदर्शन शांतिपूर्वक होना चाहिए." 

ये भी देखें:

उन्होंने आगे कहा, "प्रदर्शनकारी अपना चेहरा क्यों ढंक रहे हैं? हमारे चीफ प्रोक्टर सभी पहलुओं पर जांच कर रहे हैं और वह अनुशासनात्मक कार्रवाई करेंगे. पुलिस टीम आई थी. हमने हिंसा से संबंधित सभी वीडियो, फोटोज सौंप दिए हैं." 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.