दिल्ली से रोमानिया का नागरिक गिरफ्तार, ATM लूट की वारदातों को देता था अंजाम
Advertisement

दिल्ली से रोमानिया का नागरिक गिरफ्तार, ATM लूट की वारदातों को देता था अंजाम

यह रोमानियन गैंग भारत में प्रवेश कर डेढ़ महीने तक रुकते हैं और पहले ATM की रेकी करते है, दूसरी बार स्किम्मर लगाते हैं और तीसरी बार पैसे निकाल लेते हैं . पकड़े गए आरोपी के अन्य 3 आरोपी अभी फरार है.

दिल्ली से रोमानिया का नागरिक गिरफ्तार, ATM लूट की वारदातों को देता था अंजाम

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में हुए एटीएम कांड (ATM Scam) में एक रोमानियन (Romania) नागरिक सिलिविउ फ्लोरिन स्प्रीडन (28 साल) को दिल्ली के ग्रेटर कैलाश से गिरफ्तार किया. इस मामले में यह पहली गिरफ़्तारी है . यह आरोपी ग्रेटर कैलाश इलाके में किराये के मकान में रहता था और सोमवार (9 दिसंबर) शाम के समय इसे गिरफ्तार किया गया . हालांकि इसका साथी अभी फरार है . CCTV फुटेज देखकर सिलिविउ की पहचान की गई और जांच में पता चला की अमूमन ये लोग सुबह-सुबह उन ATM पर पहुंचते थे जहां ज़्यादा से ज़्यादा लोग घुसते थे .

बताया जा रहा है की सोमवार को ग्रेटर कैलाश के एक ATM के पास कोलकाता पुलिस (Kolkata Police) की एक टीम सुबह 5 बजे से ही घात लगाए बैठी थी और जब सिलिविउ को भनक लगी की पुलिस उसके आस पास है तो वो ATM से निकल गया और ऑटो पकड़कर वहां से भाग गया. इसके बाद पुलिस ने भी ऑटो में बैठकर उसका पीछा किया. ऑटो से उतरकर सिलिविउ ग्रेटर कैलाश के एक फ्लैट में घुस गया, पुलिस भी वहां पहुंची और वहां पर मौजूद एक एक फ्लैट का दरवाज़ा खटखटाया और आरोपी की तलाश करने लगी. थोड़ी देर में ही आरोपी पुलिस के हत्थे चढ़ गया. 

बता दें कि कोलकाता के साथ-साथ दिल्ली और मुंबई में भी ATM से चोरियां हो रही है. कोलकाता में पिछले 26 दिनों में कुल 230 शिकायतें दायर हुई हैं. यह रोमानियन गैंग भारत में प्रवेश कर डेढ़ महीने तक रुकते हैं और पहले ATM की रेकी करते है, दूसरी बार स्किम्मर लगाते हैं और तीसरी बार पैसे निकाल लेते हैं . पकड़े गए आरोपी के अन्य 3 आरोपी अभी फरार है .यह सभी आरोपी टूरिस्ट वीसा पर भारत आते है और ऐशो आराम की ज़िंदगी जीने के लिए इस तरह की घटनाओ को अंजाम देते हैं . यह आरोपी फ्लैट में रहते है और महंगे महंगे ब्रांडेड कपड़े, चश्मा, जूते मोबाइल और लैपटॉप रखते है.

यह भी पढ़ें- पुलिस ने 4 हजार किलोमीटर का सफर तय कर पकड़ा एटीम लूट के 10 बदमाशों को

इससे पहले यह लोग 14 अक्टूबर को भारत में प्रवेश किये थे .सिलिविउ के फ्लैट से पुलिस को यह स्किम्मिंग डिवाइस मिला है जो की मास्टरमाइंड बताया जा रहा है . और इसी ने प्लान बनाया था की किस इलाके के ATM को अपना टारगेट बनाना है और सिलिविउ ने ही इन स्किम्मर डिवाइस को विभिन्न ATM में लगाया था और कई बार पैसे भी निकाले थे .

Trending news