close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

दिल्ली: तीस हजारी के कड़कड़डूमा कोर्ट में भी झड़प, वकीलों ने पुलिसकर्मी को पीटा

आरोप है कि वकीलों ने एक महिला पत्रकार के साथ भी बदसलूकी. 

दिल्ली: तीस हजारी के कड़कड़डूमा कोर्ट में भी झड़प, वकीलों ने पुलिसकर्मी को पीटा

नई दिल्ली: दिल्ली के तीस हजारी कोर्ट (tis hazari Court) में वकीलों ( Lawyers) और पुलिस (police) के बीच हुई हिंसक झड़प के बाद अब कड़कडूमा जिला कोर्ट (Karkardooma cour) में हाथापाई की खबर है. जानकारी के मुताबिक कड़कड़डूमा कोर्ट में कुछ वकीलों ने कथित तौर पर एक पुलिसकर्मी की पिटाई कर दी है.आरोप है कि वकीलों ने एक महिला पत्रकार के साथ भी बदसलूकी. 

बता दें उत्तरी दिल्ली जिले में स्थित तीस हजारी अदालत में वकीलों और पुलिस के बीच शनिवार को जमकर मारपीट हुई. घटना अपराह्न् करीब 2 से 3 बजे के बीच ही है. दोनों पक्षों में तू-तू मैं-मैं से शुरू हुई बात मारपीट तक पहुंच गई. इस घटना से गुस्साए वकीलों ने सोमवार तक दिल्ली की सभी अदालतों में कामकाज बंद रखने का ऐलान कर दिया. 

दिल्ली हाईकोर्ट ने घटना का संज्ञान लेते हुए हिंसा की न्यायिक जांच के आदेश दिए हैं. दिल्ली हाईकोर्ट ने एडिशनल डीसीपी हरेंद्र सिंह और स्पेशल सीपी संजय सिंह का ट्रांसफर किया है, 2 ASI सस्पेंड किए गए हैं. 

दिल्ली हाईकोर्ट ने कहा है कि तीस हजारी कोर्ट हिंसा मामले की न्यायिक जांच 6 सप्ताह में होगी. रिटायर जज एसपी गर्ग के नेतृत्व में जांच होगी. कोर्ट ने दिल्ली पुलिस कमिश्नर को घायल वकीलों के बयान दर्ज करने का निर्देश दिया है और तत्काल एफआईआर दर्ज करने के आदेश दिए हैं.