दिल्ली: चोरी की गाड़ियों को मॉडिफाई कर लगाता था ठिकाने, क्राइम ब्रांच ने दबोचा
Advertisement
trendingNow1401671

दिल्ली: चोरी की गाड़ियों को मॉडिफाई कर लगाता था ठिकाने, क्राइम ब्रांच ने दबोचा

अगर, दिल्ली NCR में आपकी गाड़ी चोरी हो गई है और लाख शिकायत करने के बावजूद पुलिस आपकी गाड़ी नहीं ढूंढ पा रही है तो समझ लीजिए कि आपकी गाड़ी गाड़ियों के शव गृह में पहुंच गई है.

जीशान नाम का यह शख्स एक हजार से ज्यादा चोरी की गाड़ियों को ठिकाने लगा चुका है.

राजू राज, नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने एक ऐसे शख्स को ग्रिफ्तार किया है जो दिल्ली और आस-पास के इलाकों से चोरी हुई गाड़ियां सस्ते दाम पर खरीदकर उनमें बदलाव कर महंगे दामों पर बेचता था. जानकारी के मुताबकि उसने 1000 से ज्यादा गाड़ियों को ठिकाने लगाया.  

  1. एक हजार से ज्यादा गाड़ियों को लगा चुका है ठिकाने
  2. चोरी की गाड़ियां खरीद मॉडिफाई करता था
  3. महंगे दामों पर बेचता था मॉडिफाई की हुई गाड़ियां

अगर, दिल्ली NCR में आपकी गाड़ी चोरी हो गई है और लाख शिकायत करने के बावजूद पुलिस आपकी गाड़ी नहीं ढूंढ पा रही है तो समझ लीजिए कि आपकी गाड़ी गाड़ियों के शव गृह में पहुंच गई है. यहां आने के बाद गाड़ियों में ऐसा परिवर्तन किया जाता है कि इसके बाद गाड़ी ढूंढ पाना नामुमकिन है. 

दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने जीशान नाम के एक शख्स को ग्रिफ्तार किया है जो पिछले कुछ सालों में 1000 से ज्यादा चोरी की गाड़ियों को ठिकाने लगा चुका है. पुलिस ने बताया कि जीशान दिल्ली NCR से चोरी की गई गाड़ियों के पार्ट्स निकलकर मेरठ में बेच चुका है. वह गाड़ी को इस तरह से मॉडिफाइ करता है कि कोई उसे पहचान ही नहीं सकता. यही वजह है कि पुलिस चोरी की गाड़ियों को ढूंढ नहीं पाती. इसके साथ वह कई महंगी गाड़ियों के चेचिस नंबर बदल कर दूसरे राज्यों में बेच देता था.       

आपको बता दें कि क्राइम ब्रांच ने पहले जीशान के तीन साथियों प्रमोद, मोहित और पवन को गिरफ्तार किया था. पुलिस ने बताया कि जीशान इन्हीं तीनों आरोपियों से चोरी की गाड़ियां खरीदा करता था. सैन्ट्रो और वैगनआर जैसी छोटी गाड़ियां 50 से 70 हजार रुपए में खरीदता था. इंनोवा, फॉर्चुनर और xuv के लिए एक से डेढ़ लाख रुपए देता था.

जानकारी के मुताबिक, पुलिस ने जीशान के पास से तीन लग्जरी xuv, verna, और polo बरामद किए हैं. जीशान के खिलाफ दिल्ली, हरियाणा, उत्तर प्रदेश में 25 से ज्यादा केस दर्ज हैं. चार केस में उसे भोगड़ा घोषित किया गया है. फिलहाल पुलिस पुरे मामले की गंभीरता से जांग कर रही है. गिरोह में कई अन्य लोगों के शामिल होने की भी आशंका जताई जा रही है. 

Trending news