दिलशाद गार्डन और गाजियाबाद के बीच नवंबर में शुरू होगी मेट्रो सेवा
Advertisement

दिलशाद गार्डन और गाजियाबाद के बीच नवंबर में शुरू होगी मेट्रो सेवा

 दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्प (डीएमआरसी) ने दिलशाद गार्डन और गाजियाबाद के बीच ट्रायल रन आयोजित किया है, जो 15 दिनों तक जारी रहेगा.

दिलशाद गार्डन और गाजियाबाद के बीच मेट्रो रेल सेवा नवंबर में शुरू होने का दावा जीडीए ने किया है

नई दिल्ली : दिलशाद गार्डन और गाजियाबाद के नए बस स्टैंड के बीच दिल्ली मेट्रो सेवा का परिचालन नवंबर के दूसरे सप्ताह में शुरू किया जाएगा. गाजियाबाद विकास प्राधिकरण (जीडीए) की उपाध्यक्ष और जिला मजिस्ट्रेट रितु माहेश्वरी ने मंगलवार को एक संवाददाता सम्मेलन में इसकी घोषणा की. जीडीए ने कहा कि दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्प (डीएमआरसी) ने ट्रायल रन आयोजित किया है, जो 15 दिनों तक जारी रहेगा. जिसके बाद मेट्रो स्टेशनों पर अंतिम कार्यो को पूरा कर लिया जाएगा.

दिलशाद गार्डन से लेकर गाजियाबाद (नया बस अड्डा) के बीच 7 मेट्रो स्टेशन बनाए गए हैं. इनमें शहीद नगर, राज बाग, राजेंद्र नगर, श्याम पार्क, मोहन नगर, अर्थला, हिंडन शामिल हैं.

ब्लू लाइन पर फिर मुश्किल
दिल्ली में भारी बारिश के कारण मेट्रो की ब्लू लाइन पर मरम्मत का काम पूरा नहीं हो पाया. इसके चलते मंगलवार को ब्लू लाइन के एक हिस्से पर ट्रेन की गति सीमा पर पाबंदी लगाई गई जिससे यात्रियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा. सुभाष नगर और तिलक नगर मेट्रो स्टेशनों के बीच अस्थायी गति पाबंदी (टीएसआर) के कारण व्यस्त समय में बहुत भीड़ हो गई. एक मेट्रो के आने में 15 मिनट का समय लग रहा था.

दिल्ली मेट्रो ट्रेन की एक छोर से दूसरे छोर तक गति करीब 30 किलोमीटर प्रति घंटे रहती है लेकिन ब्लू लाइन पर मंगलवार को यह 15 किलोमीटर प्रति घंटे थी. दिल्ली मेट्रो रेल प्राधिकरण के एक प्रवक्ता ने बताया कि बीती रात ट्रैक विभाग द्वारा कुछ नियोजित मरम्मत कार्य के कारण द्वारका जाने वाली ट्रेन के सुभाष नगर और तिलक नगर स्टेशनों के बीच 15 किलोमीटर प्रति घंटे की अस्थायी गति पाबंदी लागू की गई जो दिन भर लागू रहने की संभावना है.

अधिकारी ने कहा कि लाइन पर मरम्मत कार्य रात को ही पूरा हो जाता लेकिन लगातार बारिश के कारण ऐसा नहीं हो पाया. उन्होंने बताया कि दोपहर को डेढ़ बजे के बाद दोनों स्टेशनों के बीच अस्थायी गति पाबंदी को 30 किमी प्रति घंटे किया गया. 

Trending news