close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष का दावा, विधानसभा चुनाव पर नहीं पड़ेगा लोकसभा रिजल्ट का असर

हरियाणा कांग्रेस के अध्यक्ष अशोक तंवर ने पार्टी के कार्यकर्ताओं को लोकसभा चुनाव के नतीजे से निराश नहीं होने और राज्य में आगामी विधानसभा चुनाव एकजुट होकर लड़ने के लिए कहा है. 

हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष का दावा, विधानसभा चुनाव पर नहीं पड़ेगा लोकसभा रिजल्ट का असर
पार्टी प्रमुख राहुल गांधी का तंवर ने समर्थन किया. (फाइल फोटो)

चंडीगढ़: हरियाणा कांग्रेस के अध्यक्ष अशोक तंवर ने पार्टी के कार्यकर्ताओं को लोकसभा चुनाव के नतीजे से निराश नहीं होने और राज्य में आगामी विधानसभा चुनाव एकजुट होकर लड़ने के लिए कहा है. 

उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में जो कारण काम कर रहे थे, हरियाणा में विधानसभा चुनाव में उसकी कोई भूमिका नहीं होगी . हरियाणा विधानसभा का चुनाव अक्तूबर में निर्धारित है.

पार्टी को हालिया लोकसभा चुनाव में हार का सामना करना पड़ा. पार्टी राज्य में 10 सीटों में एक भी सीट नहीं जीत पायी और पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा, कुमारी शैलजा, अजय सिंह यादव के साथ तंवर और दीपेंद्र सिंह हुड्डा भी चुनाव हार गए.

उन्होंने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘हमारे कार्यकर्ताओं को निराश नहीं होना चाहिए. यह समय है कि हमारे कार्यकर्ता और नेता एकजुट होकर संघर्ष करें और आगामी विधानसभा चुनाव में जीतें.’’ उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव में अलग मुद्दे होंगे . 

तंवर ने कहा, ‘‘यह चुनाव इस पर लड़ा जाएगा कि खट्टर सरकार ने जमीन पर क्या किया. पांच साल पहले लोगों से किए गए वादे पूरे नहीं हुए और उनके कार्यकाल में हर वर्ग नाखुश है और यह विधानसभा चुनाव में नजर आएगा.’’ उन्होंने भाजपा पर चुनाव में ध्रुवीकरण करने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा, ‘‘भाजपा ने हमारे सैन्य बलों के बलिदान का राजनीतिकरण किया. ’’ 

पार्टी प्रमुख राहुल गांधी का समर्थन करते हुए तंवर ने कहा, ‘‘उन्होंने मजबूत नेतृत्व दिया. वह आम लोगों के लिए लड़े- संसद से सड़क तक...हम चाहते हैं कि भविष्य में भी वह हमारा मार्गदर्शन करते रहें.’’