लंदन से लौटै NRI का कत्ल कर नाले में फेंकी लाश, पुलिस ने जांच के बिना किया अंतिम संस्कार
Advertisement

लंदन से लौटै NRI का कत्ल कर नाले में फेंकी लाश, पुलिस ने जांच के बिना किया अंतिम संस्कार

जब दिल्ली पुलिस  ने एक NRI के अपहरण के मामले में सोनीपत पुलिस से बात की तो उन्हें पता चला कि ये वहीं व्यक्ति है जिसका उन्होंने कुछ दिन पहले ही अंतिम संस्कार किया है.

प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली: हरियाणा पुलिस (Haryana Police) की बड़ी लापरवाही का एक मामला सामने आया है. राज्य की सोनीपत पुलिस ने नाले से मिली एक व्यक्ति की लाश की तफ्तीश के बिना की उसका अंतिम संस्कार कर दिया. पुलिस ने वारदात की जानकारी जीपनेट पर भी डालना जरूरी नहीं समझा. जब दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने एक NRI के अपहरण के मामले में सोनीपत पुलिस से बात की तो उन्हें पता चला कि ये वहीं व्यक्ति है जिसका उन्होंने कुछ दिन पहले ही अंतिम संस्कार किया है. मामला एनआरआई (NRI) से जुड़े होने के बाद सोनीपत पुलिस इसकी जांच में जुट गई है.

  1. हरियाणा पुलिस की बड़ी लापरवाही आई सामने
  2. जांच के बिना कर दिया NRI के शव का अंतिम संस्कार
  3. जनवरी में लंदन से भारत आये थे राजेंद्र

गौरतलब है कि 68 वर्षीय राजेन्द्र अवॉट जनवरी महीने में लंदन से दिल्ली अपने घर आए थे. लेकिन लॉकडाउन के कारण यहीं फस गए थे. तभी से राजेंद्र पहाड़गंज इलाके की चूना मंडी में बने अपने घर पर रह रहे थे. पुलिस ने बताया कि राजेंद्र के घर में एक नौकरानी हेमा काम करती थी जो उसी दिन से लापता है. जानकारी के मुताबिक राजेन्द्र 22 जून को अपनी i10 कार से घर से निकला था और उसके बाद वापस नहीं आया. 

कई दिन तक संपर्क ना होने के कारण राजेंद्र के परिवार वालो ने दिल्ली के पहाड़गंज थाने में अपहरण का मामला दर्ज कराया. जिसके बाद पुलिस ने राजेंद्र के कॉल रिकॉर्ड खंगालने शुरू किए. जिसमें उसकी आखिरी लॉकेशन सोनीपत के खानपुर की थी जो नौकरानी हेमा के घर के पास थी जो 23 जून को बंद हो गया था. इसके बाद दिल्ली पुलिस ने सोनीपत पुलिस को पूरे मामले की जानकारी दी.

सोनीपत में सदर गोहना थाने की पुलिस ने बताया कि उन्हें 24 जून को नाले से एक व्यक्ति की लाश बरामद हुई थी जिसके हाथ पैर रस्सी से बंधे हुए थे. पुलिस ने बताया कि मृतक के हाथ में एक महंगी घड़ी बंधी हुई थी. पुलिस ने बताया कि उन्होंने हत्या का मामला दर्ज किया लेकिन बिना जांच और जीनपेट पर फोटो अपलोड किए मृतक का अंतिम संस्कार कर दिया. 

पुलिस को शक है कि राजेंद्र के घर में काम करने वाली नौकरानी उसे अपने साथ सोनीपत में अपने घर लेकर आई और वहां ले जाकर राजेंद्र की हत्या कर दी और लाश को ठिकाने लगाने के इरादे से उसने राजेंद्र के शव को नाले में फेंक दिया और मौके से फरार हो गई. अब इस हत्या की जांच सोनीपत पुलिस कर रही है. वहीं नौकरानी हेमा फरार है जिसकी तलाश की जा रही है. पुलिस ने इस मामले में कई लोगों को हिरासत में भी लिया है जिनसे पूछताछ की जा रही है.

ये भी पढ़ें:- भारत-चीन भारी तनाव के बीच मोदी-पुतिन की बातचीत के क्या हैं मायने?

Trending news