PM मोदी आज नोएडा दौरे पर, मेट्रो की ब्लू लाइन विस्तार और पुरातत्व संस्थान का करेंगे उद्घाटन

बिहार के बक्सर में स्थापित होने वाले 1320 मेगावॉट के क्षमता वाले थर्मल पावर प्लांट का वीडियो लिंक के जरिए शिलान्यास भी करेंगे.

PM मोदी आज नोएडा दौरे पर, मेट्रो की ब्लू लाइन विस्तार और पुरातत्व संस्थान का करेंगे उद्घाटन
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)
Play

नई दिल्ली/नोएडाः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपने नोएडा दौरे पर रहेंगे, जहां वह पंडित दीन दयाल शोध संस्थान और राष्ट्रीय संग्रहालय का लोकार्पण करेंगे. इसके साथ ही वह नोएडा और ग्रेटर नोएडा मेट्रो विस्तार का उद्घाटन करने के साथ ग्रेटर नोएडा में पुरातत्व संस्थान का भी तोहफा देंगे.वहीं पीएम मोदी खुर्जा में 12 हजार करोड़ की लागत से बनकर तैयार हो रहे पावर स्टेशन का भी शिलान्यास करेंगे. प्रधानमंत्री मोदी का नोएडा का कार्यक्रम लगभग 3 घंटे का रहेगा, जहां वह बिहार के बक्सर में स्थापित होने वाले 1320 मेगावॉट के क्षमता वाले थर्मल पावर प्लांट का वीडियो लिंक के जरिए शिलान्यास भी करेंगे.

दिल्‍ली-NCR को पीएम मोदी देंगे बड़ी सौगात, आज नोएडा में मेट्रो के ब्लू लाइन विस्तार का करेंगे शुभारंभ

डीएमआरसी के एक अधिकारी ने बताया, ''प्रधानमंत्री ग्रेटर नोएडा में एक रैली से शनिवार को नोएडा सिटी सेंटर-नोएडा इलेक्ट्रॉनिक सिटी खंड का शुभारंभ करने वाले हैं. उसी दिन शाम चार बजे सेवा शुरू हो जाएगी.''  बता दें 6.6 किलोमीटर लंबे नोएडा सिटी सेंटर- नोएडा इलेक्ट्रॉनिक सिटी पूरी तरह एलिवेटेड खंड पर छह स्टेशन हैं- सेक्टर 34, सेक्टर 52, सेक्टर 61, सेक्टर 59, सेक्टर 62 और नोएडा इलेक्ट्रानिक सिटी.

मेट्रो की ब्लू लाइन के विस्तारित रूट का उद्धाटन करेंगे पीएम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम को लेकर ग्रेटर नोएडा के नॉलेज पार्क दो स्थित पंडित दीनदयाल उपाध्याय इंस्टीट्यूट ऑफ आर्किलॉजी में पूरी तैयारी की गई है. साथ ही प्रधानमंत्री की सुरक्षा के भी कड़े इंतजाम किए गए हैं. आस-पास की जगहों पर भारी मात्रा में सुरक्षा बल तैनात किए गए हैं. बता दें अपने तय कार्यक्रम के अंतर्गत प्रधानमंत्री मोदी यहां दोपहर के 11:50 के लगभग हेलीकॉप्टर से पहुंचेंगे, जहां वह दोपर 12:00 बजे पंडित दीनदयाल उपाध्याय इंस्टीट्यूट ऑफ आर्किलॉजी का लोकार्पण करेंगे.

नोएडा: PM मोदी कल करेंगे ब्लूलाइन मेट्रो का लोकार्पण,महेश शर्मा ने तैयारियों का लिया जायजा

पंडित दीनदयाल उपाध्याय इंस्टीट्यूट ऑफ आर्किलॉजी के लोकार्पण के साथ ही पीएम मोदी परिसर में पंडित दीनदयाल उपाध्याय की प्रतिमा का भी अनावरण करेंगे. जिसके बाद वह साथ नोएडा सिटी सेंटर से इलेक्ट्रानिक सिटी मेट्रो को हरी झंडी दिखाएंगे. मेट्रो का उद्घाटन करने के बाद पीएम मोदी वीडियो लिंक के जरिए खुर्जा में 12 हजार करोड़ की लागत से बनकर तैयार हो रहे पावर स्टेशन की आधारशिला रखेंगे और बक्सर जिले में स्थापित होने वाले थर्मल पावर प्लांट का शिलान्यास करेंगे.