close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

शीला दीक्षि‍त का निधन, पीएम मोदी ने जताया दुख, कहा-दिल्‍ली के विकास में उनका योगदान यादगार

शीला दीक्षित दिल्ली में सबसे लम्बे समय तक काम करने वाली मुख्यमंत्री रही थीं. दीक्षित ने 1998 से 2013 तक दिल्ली में मुख्यमंत्री पद सम्भाला था. उनके निधन पर प्रधानमंद्धी मोदी ने गहरा दुख व्‍यक्‍त किया.

शीला दीक्षि‍त का निधन, पीएम मोदी ने जताया दुख, कहा-दिल्‍ली के विकास में उनका योगदान यादगार

नई दिल्ली: कांग्रेस की दिग्गज नेता और दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित का शनिवार को निधन हो गया. वह 81 वर्ष की थीं. शीला दीक्षित दिल्ली में सबसे लम्बे समय तक काम करने वाली मुख्यमंत्री रही थीं. दीक्षित ने 1998 से 2013 तक दिल्ली में मुख्यमंत्री पद सम्भाला था. उनके निधन पर प्रधानमंद्धी मोदी ने गहरा दुख व्‍यक्‍त किया.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्व‍िटर लिखा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्व‍िटर लिखा, शीला दीक्षित जी के निधन से गहरा दुख हुआ. एक मिलनसार व्यक्तित्व के साथ मिलना हमेशा ही अच्‍छा रहा. उन्‍होंने दिल्ली के विकास में उल्लेखनीय योगदान दिया. उनके परिवार और समर्थकों के प्रति संवेदना. ओम शांति.

राहुल गांधी ने भी शीला दीक्ष‍ित के निधन पर शोक व्‍यक्‍त करते हुए उन्‍हेें कांग्रेस की बेटी बताया, उन्‍होंने लिखा, शीला दीक्षि‍त की मौत की खबर से दुख हुआ. वह कांग्रेस की सबसे प्‍यारी बेटी थीं. मेरा उनके साथ गहरा रिश्‍ता था. उनके परिवार और समर्थकों के प्रति संवेदना. उन्‍होंने तीन कार्यकाल में दिल्‍ली की नि‍स्‍वार्थ भाव से सेवा की.

दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शीला दीक्ष‍ित के निधन पर शोक व्‍यक्‍त करते हुए लिखा, शीला दीक्ष‍ित जी का जाना दिल्‍ली के लिए बहुत बड़ी क्षति है. दिल्‍ली में उनके द्वारा किए गए काम हमेशा याद रखे जाएंगे. उनके परिवार के प्रति मेरी गहरी संवेदना है. ईश्‍वर उन्‍हें शांति प्रदान करे.

एस्‍कॉर्ट फो‍र्ट‍िस अस्‍पताल के डायरेक्‍टर डॉ. अशोक सेठ के अनुसार, शीला दीक्षि‍त की देखभाल डॉक्‍टरों की एक टीम द्वारा की जा रही थी. शाम 3.15 पर उन्‍हें कार्ड‍ियक अरेस्‍ट के कारण वेंटीलेटर पर भेजा गया. 3.55 पर उन्‍होंने अंतिम सांस ली.