प्यार के चक्कर में कई बार बेची गई लड़की, पश्चिम बंगाल पुलिस ने छुड़ाया
Advertisement

प्यार के चक्कर में कई बार बेची गई लड़की, पश्चिम बंगाल पुलिस ने छुड़ाया

गाजियाबाद में मानव तस्करी का एक बड़ा मामला सामने आया है. पुलिस ने पश्चिम बंगाल से लड़कियों को ला कर उनसे गाजियाबाद, मेरठ व एनसीआर के कई इलाकों में देह व्यापार कराने वाले एक गिरोह को पकड़ा है.

गाजियाबाद में पुलिस ने मानव तस्करी करने वाले एक गिरोह को पकड़ा है (फाइल फोटो)

नई दिल्ली : गाजियाबाद में मानव तस्करी का एक बड़ा मामला सामने आया है. पुलिस ने पश्चिम बंगाल से लड़कियों को ला कर उनसे गाजियाबाद, मेरठ व एनसीआर के कई इलाकों में देह व्यापार कराने वाले एक गिरोह को पकड़ा है. पश्चिम बंगाल की पुलिस ने सिहानी गेट थाना और एसएसपी द्वारा गठित एक टीम की मदद से नंदग्राम से, गिरोह के सात लोगों को गिरफ्तार किया है. इस गिरोह के सदस्यों से पास से दो लड़कियों को छुड़ाया भी गया है. इस मामले में लापरवाही के लिए गाजियाबाद के एसएसपी ने नंदग्राम चौकी इंचार्ज रविन्द्र यादव को निलंबित भी कर दिया है. 

  1. गाजियाबाद में मानव तस्करी का एक मामला पकड़ा गया 
  2. गैंग के सात सदस्यों को गिरफ्तार किया गया है 
  3. गैंग के हाथ से हावड़ा से लाई गई लड़क छुडाई गई 

हवाड़ा से लाई गई लड़की बरामद 
सूत्रों के अनुसार इलाके में बड़े स्तर पर वैश्यावृत्ति का धंधा चल रहा था. स्थानीय पुलिस ने न तो इस संबंध में कभी जानकारी जुटाई और न ही कभी छापेमारी की. पश्चिम बंगाल की पुलिस के प्रयासों के बाद यह मामला सामने आया. मानव तस्करी कर लाई गई लड़की को इस कार्रवाई के दौरान बरामद किया गया है. इलाके में सुनियोजित तरीके से चल रहे इस अपराध पर कोई कार्रवाई न करने के लिए ही नंदग्राम चौकी इंचार्ज रविन्द्र यादव को निलंबित किया गया है. 

कई बार बेची गईं लड़कियां 
पश्चिम बंगाल के हावड़ा से गायब हुइ लड़की को खोजते हुए जब पश्चिम बंगाल पुलिस गाजियाबाद पहुंची तक इस मामले का खुलासा हुआ. मामले की जांच में आया कि ये गिरोह लड़कियों को गाजियाबाद व मेरठ में कई बार बेचता था. हवाड़ा से लाई गई लड़की को भी एनसीआर में कई बार बेचा गया. मानव तस्करी के आरोप में पकड़े गए गिरोह में चार महिलाओं व तीन पुरुषों को पकड़ा गया है. इनकी पहचान संतो, रुचि, भारती शर्मा, सोनिया, मुकेश, राकेश और रवेंद्र के रूप में हुई है। इन आरोपियों को पश्चिम बंगाल पुलिस ट्रांजिट रिमांड पर ले गई है. 

शादी का झांसा दे कर भगा लाए 
जांच में पाया गया कि देहव्यापार में शामिल गिरोह के चंगुल से छुड़ाई गई लड़की नाबालिक है. पूछताछ में उसने बताया कि फोन पर उसकी दोस्ती अशरफुल नामक शख्स से हो गई थी. उसने बताया कि वह बहुत अमीर है और उसके साथ शादी करना चाहता है. इसके बाद ये लड़की उसके साथ 4 अप्रैल को भाग गई. इस बारे में हावड़ा में मामला दर्ज है . किशोरी ने बताया कि उसे गाजियाबाद व मेरठ में कई बार बेचा गया; खरीदने वाले उससे देह व्यापार कराते थे.  

लड़की को भगाने वाला पकड़ा गया 
पुलिस ने बताया कि लड़की को हावड़ा से लाने वाला अशरफुल और उसका दोस्त बाबू पहले ही गिरफ्तारी किए जा चुके हैं. उनसे मिली जानकारी के आधार पर ही पश्चिम बंगाल पुलिस की टीम गाजियाबाद पहुंची थी. यहां से जानकारी मिली कि गैंग के सदस्य मेरठ में छिपे हैं. गाजियाबाद पुलिस की मदद से पश्चिम बंगाल पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।

Trending news