राष्ट्रपति से मिले विपक्षी दल, सोनिया गांधी बोलीं- नागरिकता कानून पर दखल दें
Advertisement
trendingNow1611418

राष्ट्रपति से मिले विपक्षी दल, सोनिया गांधी बोलीं- नागरिकता कानून पर दखल दें

सोनिया गांधी ने कहा कि शांतिपूर्ण तरीके से प्रदर्शन कर रहे लोगों पर पुलिस ने ज्यादती की.

राष्ट्रपति से मिले विपक्षी दल, सोनिया गांधी बोलीं- नागरिकता कानून पर दखल दें

नई दिल्ली: कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) के नेतृत्व में विपक्षी दल के नेताओं ने आज जामिया मिलिया इस्लामिया (Jamia Millia Islamia) की घटना को लेकर राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद से मुलाकात की. विपक्ष ने कहा कि देश के मौजूदा हालात को लेकर राष्ट्रपति दखल दें. उन्होंने कहा कि शांतिपूर्ण तरीके से प्रदर्शन कर रहे लोगों पर पुलिस ने ज्यादती की.

सोनिया ने पत्रकारों से बातचीत में कहा, नागरिकता कानून की वजह से पूर्वोत्तर में जो हालात हैं, वो अब राजधानी दिल्ली सहित पूरे देश में बन रहे हैं. यह बहुत ही गंभीर स्थिति है. उन्होंने कहा कि शांतिपूर्ण तरीके से प्रदर्शन कर रहे लोगों पर पुलिस ने ज्यादती की.

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष ने कहा, ''हमारे पास दिल्ली में एक उदाहरण है जहां पुलिस ने जामिया के महिला छात्रावास में प्रवेश किया और उन्हें बाहर निकाला. छात्रों को बेरहमी से पीटा. मुझे लगता है कि आप सभी ने देखा होगा कि मोदी सरकार को लोगों की आवाज़ दबाने और कानून लागू करने में कोई दया नहीं बरत रही.''

इसके अलावा कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा कि बीजेपी सरकार पूरे देश में कश्मीर जैसे हालात पैदा कर रही है. वहीं, तृणमूल कांग्रेस के सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने राष्ट्रपति से नागरिकता संशोधन कानून वापस लेने की मांग की.

उल्लेखनीय है कि नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में देशभर में प्रदर्शन किए जा रहे हैं, जिनमें से राष्ट्रीय राजधानी समेत कई राज्यों में प्रदर्शन हिंसा में बदल गए, जिससे सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचने के साथ ही आम लोगों को भी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

Trending news