close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

चिन्मयानंद पर आरोप लगाने के बाद गायब छात्रा की खबरों पर SC ने लिया संज्ञान, सुनवाई आज

बुधवार को वकीलों के एक समूह ने सुप्रीम कोर्ट से संज्ञान लेने का अनुरोध किया था. छात्रा पिछले हफ्ते ने एक वीडियो सोशल मीडिया पर अपलोड कर चिन्मयानंद पर गंभीर आरोप लगाए थे.

चिन्मयानंद पर आरोप लगाने के बाद गायब छात्रा की खबरों पर SC ने लिया संज्ञान, सुनवाई आज
जस्टिस आर. भानुमति और जस्टिस एएस बोपन्ना की पीठ इस पर सुनवाई करेगी.

नई दिल्ली: पूर्व केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता स्वामी चिन्मयानंद के खिलाफ यौन शौषण का आरोप लगाने के बाद गायब छात्रा की खबरों पर सुप्रीम कोर्ट ने स्वत: संज्ञान लिया है. जिसको लेकर आज (30 अक्टूबर) को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी. जस्टिस आर. भानुमति और जस्टिस एएस बोपन्ना की पीठ इस पर सुनवाई करेगी. दरअसल, बुधवार को वकीलों के एक समूह ने सुप्रीम कोर्ट से संज्ञान लेने का अनुरोध किया था. छात्रा पिछले हफ्ते ने एक वीडियो सोशल मीडिया पर अपलोड कर चिन्मयानंद पर गंभीर आरोप लगाए थे.

इसके बाद छात्रा के लापता हो जाने पर शाहजहांपुर पुलिस ने मंगलवार (27 अगस्त) को पूर्व केंद्रीय मंत्री के खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी. आपको बता दें कि बुधवार (28 अगस्त) को वकीलों के समूह ने चीफ जस्टिस रंजन गोगोई को पत्र लिखकर उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव, पुलिस महानिदेशक और छात्रा के कॉलेज के प्रिंसिपल को नोटिस जारी करने का आग्रह किया था ताकि उसका पता लगाया जा सके. वकीलों ने छात्रा और उसके परिवार को सुरक्षा मुहैया कराने की मांग की है.

देखें LIVE TV

इधर, छात्रा के पिता ने पुलिस को सौंपी गई शिकायत में पूर्व केंद्रीय मंत्री पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है. उधर, बीजेपी नेता के वकील ने ब्लैकमेल की साजिश का दावा किया है. छात्रा के पिता का आरोप है कि 72 वर्षीय बीजेपी नेता की शह पर उनकी बेटी को गायब कर दिया गया है. पूर्व केंद्रीय मंत्री मुमुक्षु आश्रम के प्रधान भी हैं. यह छात्रा आश्रम संचालित कॉलेज में पोस्ट ग्रेजुएट की छात्रा है.