close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

जनता को उनके अधिकारों के प्रति जागरुक करने के लिए दिल्ली के जजों ने निकाली साइकिल यात्रा

महज 5.5 किलोमीटर की इस यात्रा में देश के कई नामी जजों ने साइकिलिंग करते हुए 'एक यात्रा न्याय की ओर' कार्यक्रम में हिस्सा लिया.

जनता को उनके अधिकारों के प्रति जागरुक करने के लिए दिल्ली के जजों ने निकाली साइकिल यात्रा
इंडिया गेट से निकली जजों की 'एक यात्रा न्याय की ओर' साइकिल रैली.

नई दिल्लीः इंडिया गेट पर दिल्ली स्टेट लीगल सर्विस अथॉरिटी द्वारा जागरुकता को लेकर एक साईकल यात्रा निकाली गई. साईकिल यात्रा को हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस धीरूभाई नारंभाई पटेल ने हरी झंडी देकर साईकल यात्रा को शुरू किया. वहीं भारी संख्या मे जजों और मैजिस्ट्रेट ने इस साईकल यात्रा मे बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया. महज 5.5 किलोमीटर की इस यात्रा में देश के कई नामी जजों ने साइकिलिंग करते हुए 'एक यात्रा न्याय की ओर' कार्यक्रम में हिस्सा लिया.

बता दें दिल्ली में यह यात्रा इंडिया गेट से शुरू हुई, जो कि जंगपुरा भोगल तक जाएगी. मिली जानकारी के मुताबिक ऐसी जागरूकता साईकल यात्रा दिल्ली के अन्य हिस्सों में भी निकाली जा सकती है, जहां लोगों को उनकी समस्याओं के समाधान की जानकारी दी जाएगी. जहां लोगों को आधार कार्ड और किस प्रकार आप फ्री लीगल सर्विस का इस्तेमाल कर सकते हैं, इसकी जानकारी दी जाएगी. जनता को यह जानकारी 'एक यात्रा न्याय की ओर' कार्यक्रम में शामिल जज देंगे.

देखें लाइव टीवी

पिस्तौल संग सेल्फी लेने का शौक पड़ा मंहगा, अचानक दबा ट्रिगर और चली गई जान

इसके साथ ही इस कार्यक्रम में महिला सुरक्षा को लेकर भी संदेश दिया जाएगा, जिसमें साइकिलिंग में शामिल जज महिलाओं को उनकी सुरक्षा के प्रति जागरुक करेंगे. साथ ही वह महिलाओं को उनके अधिकारों और कानून से मिलने वाली सहायता के बारे में भी जानकारी देंगे. इसके अलावा महिलाओं से मिलकर उनको DLSA के बारे मे बताया जाएगा. महिलाओं को इस बात की जानकारी दी जाएगी कि वह किस तरह से DLSA की मदद से अपनी परेशानी को हल कर सकती हैं.