दिल्ली में ट्रैफिक पुलिस ने काटा चालान, गुस्से में आकर बाइक में लगा दी आग

चालान (challan) की वजह से युवक इतना नराज हो गया कि पहले तो पुलिसकर्मियों से भिड़ गया और फिर भी जब उसका गुस्सा शांत नहीं हुआ तो उसने खुद ही अपनी बाइक को सड़क पर गिराकर उसमें आग लगा दी.

दिल्ली में ट्रैफिक पुलिस ने काटा चालान, गुस्से में आकर बाइक में लगा दी आग
फायर ब्रिगेड (Fire Brigade) की टीम ने बाइक में लगी आग को बुझाया

नई दिल्ली: दिल्ली (Delhi) के मालवीय नगर के शेख सराय इलाके में ट्रैफिक पुलिस (Traffic Police) ने नशे में धुत एक युवक को रोक उसका चालान (challan) कर दिया. इस वजह से युवक इतना नराज हो गया कि पहले तो पुलिसकर्मियों से भिड़ गया और फिर भी जब उसका गुस्सा शांत नहीं हुआ तो उसने खुद ही अपनी बाइक को सड़क पर गिराकर उसमें आग लगा दी. जिसके बाद तत्काल इसकी सूचना फायर ब्रिगेड और पीसीआर (PCR) की दी गई. मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड (Fire Brigade) की टीम ने बाइक में लगी आग को बुझाया. वहीं पीसीआर आरोपी राकेश नाम के युवक को पकड़ कर थाने ले गई.

जानकारी के मुताबिक आरोपी राकेश मालवीय नगर के सर्वोदय एंक्लेव में किराये के मकान में रहता है और हौज खास इलाके के किसी होटल में काम करता है. गुरुवार शाम 4:15 बजे मालवीय नगर (Malviya Nagar) के त्रिवेणी कॉम्प्लेक्स के पास ट्रैफिक सर्कल हौजखास में तैनात एएसआई हरपाल, हेड कांस्टेबल कुलजील और हरदीप ट्रैफिक नियमों को उल्लंघन करने वाले वाहनों की जांच कर रहे थे. इसी दौरान उन्हें काफी तेज रफ्तार में जिगजैग तरीके से चलाते हुए बाइक सवार युवक को आते देखा. टीम ने उसे रोका तो वह नशे में मिला. जब एल्हकोमीटर से उसकी जांच की गई तो उसमें अल्कोहल का स्तर 200 मिला, जोकि सामान्य से काफी अधिक था. इस पर नए नियमानुसार उसका 5 हजार रुपये का चालान किया गया.

 

चालान की रकम का पता चलते ही वह आपे से बाहर हो गया और पुलिसकर्मियों (Policemen) से ही भिड़ गया. यही नहीं गाली-गलौच करते हुए उसने खुद की बाइक में लात मारते हुए उसे जमीन पर गिरा दिया. इससे पहले कि पुलिसकर्मी कुछ समझ पाते उसमें माचिस से आग लगा दी. देखते ही देखते बाइक में आग की लपटें उठनी शुरू हो गईं. भीड़ भरे सड़क पर लगी इस आग के कारण दोनों ओर का ट्रैफिक रुक गया. वहीं, पुलिसकर्मियों ने आरोपी पर काबू पाते हुए इसकी सूचना पीसीआर और फायर ब्रिगेड को दी. मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने कार्रवाई करते हुए आग पर काबू पा लिया. जबकि आरोपी को मालवीय नगर थाने के हवाले कर दिया गया है. ट्रैफिक पुलिसकर्मी की शिकायत पर आरोपी के खिलाफ ऑन ड्यूटी पुलिसकर्मियों से बदतमीजी, सरकारी काम में बाधा डालने व लोगों के जीवन को खतरे में डालने से संबंधित धाराओं में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.