दिल्ली: AAP प्रत्याशी विशेष रवि को दिल्ली हाईकोर्ट से राहत, याचिका हुई खारिज
Advertisement

दिल्ली: AAP प्रत्याशी विशेष रवि को दिल्ली हाईकोर्ट से राहत, याचिका हुई खारिज

दिल्ली हाईकोर्ट ने आप प्रत्याशी विशेष रवि के खिलाफ याचिका को खारिज कर दिया है. विशेष रवि दिल्ली के करोल बाग से चुनाव लड़ रहे हैं.

विशेष रवि (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: दिल्ली हाईकोर्ट ने आप प्रत्याशी विशेष रवि के खिलाफ याचिका को खारिज कर दिया है. विशेष रवि दिल्ली के करोल बाग से चुनाव लड़ रहे हैं. उन पर अपने हलफनामे में शिक्षा से संबंधित जानकारी गलत देने का आरोप है. इस याचिका को बीजेपी नेता वाई चंदोलिया ने दायर किया था. चंदोलिया भी करोल बाग से चुनाव लड़ रहे हैं. 

बता दें कि आम आदमी पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ रहे विधायक विशेष रवि के खिलाफ दिल्ली हाइकोर्ट में रिट याचिका दायर हुई थी. विशेष रवि पर चुनाव आयोग के समक्ष दिए गए हलफनामे में एजुकेशन से संबंधित जानकारी छुपाने का आरोप था.

याचिकाकर्ता के मुताबिक रवि ने 2013 में चुनावी हलफनामे में कहा था कि वह बीकॉम पास हैं, 2015 में कहा था कि बीए इग्नू से कर रहे हैं, जबकि 2020 में जो हलफनामे दिए गए हैं उसमें 10वीं पास बताया है. इसलिए रवि विशेष के नॉमिनेशन को रद्द किया जाए. 

बता दें दिल्ली विधानसभा चुनाव की वजह से चुनाव आयोग सख्ती से काम कर रहा है. हालही में दिल्ली की रिठाला विधानसभा में भारतीय जनता पार्टी (BJP) के प्रत्याशी के लिए वोट मांगने पहुंचे केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) ने कुछ ऐसा कह दिया था कि चुनाव आयोग ने रिटर्निंग ऑफिसर से रिपोर्ट मांग ली थी. 

दरअसल अनुराग ठाकुर ने सोमवार को अपने भाषण में नारे लगवाए थे,  'देश के गद्दारों को, गोली मारो.#$#@ को...'  इस बयान के बाद बीजेपी नेता विरोधियों के निशाने पर आ गए थे. अनुराग ठाकुर दिल्ली के रिठाला में बीजेपी प्रत्याशी मनीष चौधरी के समर्थन में प्रचार करने पहुंचे थे.

ये वीडियो भी देखें:

Trending news