Delhi: LNJP Hospital को मिला क्रायोजेनिक टैंकर, महज 2 घंटे की बची थी Oxygen
Advertisement
trendingNow1889981

Delhi: LNJP Hospital को मिला क्रायोजेनिक टैंकर, महज 2 घंटे की बची थी Oxygen

Oxygen Refilling In Delhi Hospital: दिल्ली हाई कोर्ट ने कहा था कि केंद्र और दिल्ली सरकार को ऑक्सीजन के मामले पर एक-दूसरे की मदद करनी चाहिए. बिना ऑक्सीजन के किसी मरीज की मौत नहीं होनी चाहिए.

प्रतीकात्मक फोटो | फोटो साभार: रॉयटर्स

नई दिल्ली: कोरोना वायरस (Coronavirus) संकटकाल के दौरान देश में कई जगहों पर ऑक्सीजन (Oxygen Crisis) की किल्लत चल रही है. इस बीच दिल्ली के लोकनायक जय प्रकाश नारायण (LNJP) हॉस्पिटल को रविवार सुबह 10 बजे ऑक्सीजन गैस का क्रायोजेनिक टैंकर मिला. LNJP हॉस्पिटल के पास सिर्फ 2 घंटे की ऑक्सीजन बची थी.

खत्म होने वाला था ऑक्सीजन का स्टॉक

एलएनजेपी हॉस्पिटल के मेडिकल डायरेक्टर डॉक्टर सुरेश कुमार ने कहा कि हमारा ऑक्सीजन का स्टॉक खत्म होने वाला था. हमारे पास केवल दो घंटे का बैकअप था. आम आदमी पार्टी (AAP) के विधायक और एलएनजेपी हॉस्पिटल की रोगी कल्याण समिति के चेयरमैन राघव चड्ढा (Raghav Chadha) ने बताया कि क्रायोजेनिक टैंकर के लिए ट्वीट किया था, ऑक्सीजन स्टॉक रिफिल किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें- दिल्ली में हफ्ते भर के लिए बढ़ सकता है Lockdown, केजरीवाल सरकार आज लेगी फैसला

अस्पताल ने जारी किया एसओएस अलर्ट

इससे पहले दिल्ली के सर गंगा राम अस्पताल ने बीती रात को ऑक्सीजन को लेकर एसओएस अलर्ट जारी किया था, जिसके बाद रविवार सुबह 4 बजे के करीब पांच मीट्रिक टन ऑक्सीजन अस्पताल को मिली.

शनिवार की रात को बढ़ते संकट और ऑक्सीजन के स्टॉक में गिरावट के साथ आम आदमी पार्टी के विधायक राघव चड्ढा ने तत्काल सहायता के रूप में आधी रात को एक टन ऑक्सीजन की व्यवस्था की थी. बीती रात करीब 10.30 बजे अस्पताल ने बताया था कि उनके पास ऑक्सीजन स्टॉक की उपलब्धता केवल 45 मिनट तक के लिए ही थी, जिसके चलते उन्होंने अधिकारियों से मदद की मांग की.

ये भी पढ़ें- 'मन की बात' में बोले पीएम मोदी, 'कोरोना हमारी परीक्षा ले रहा है'

गौरतलब है कि दिल्ली हाई कोर्ट ने शनिवार को कहा था कि केंद्र और दिल्ली सरकार को ऑक्सीजन के मामले पर एक-दूसरे की मदद करनी चाहिए. बिना ऑक्सीजन के किसी मरीज की मौत नहीं होनी चाहिए.

LIVE TV

Trending news