Delhi MCD Election Result: नतीजों से पहले मान ली हार? काउंटिंग के बीच कांग्रेस दफ्तर पर लटका मिला ताला
topStories1hindi1473998

Delhi MCD Election Result: नतीजों से पहले मान ली हार? काउंटिंग के बीच कांग्रेस दफ्तर पर लटका मिला ताला

Delhi Election Result: कांग्रेस ने भले ही 2017 में 27 वॉर्ड जीते हों लेकिन इस बार उसकी हालत उससे भी बदतर दिखाई दे रही है. अनुमान जताया जा रहा था कि बीजेपी से लोगों की नाराजगी का फायदा कांग्रेस को मिल सकता है. लेकिन ऐसा हुआ नहीं. 

Delhi MCD Election Result: नतीजों से पहले मान ली हार? काउंटिंग के बीच कांग्रेस दफ्तर पर लटका मिला ताला

Delhi MCD Poll Result: दिल्ली नगर निगम चुनाव के लिए काउंटिंग शुरू हो चुकी है. शुरुआती डेढ़ घंटे के रुझानों में आम आदमी पार्टी 126 सीटों पर आगे चल रही है. वहीं बीजेपी 117 सीट पर बढ़त बनाए हुए हैं. वहीं कांग्रेस 7 सीटों पर आगे है. अन्य का खाता नहीं खुल पाया है. ऐसा लग रहा है जैसे कांग्रेस को मालूम है कि नतीजे उसके हक में आने वाले नहीं हैं. इसलिए कांग्रेस दफ्तर पर ताला लटका हुआ है. पार्टी नेता भी नदारद हैं. वहीं आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता जोश में हैं और पार्टी दफ्तर पर गुब्बारों आदि से सजावट की गई है. 

वहीं बीजेपी दफ्तर पर भी नेताओं का जमावड़ा देखा जा रहा है. कई यूनिट के नेता नजर आ रहे हैं. 2017 के नगर निगम चुनाव में बीजेपी ने 270 वार्ड में से 181 पर जीत दर्ज की थी. आप ने 48 वार्ड और कांग्रेस ने 27 वार्ड जीते थे. उस साल करीब 53 प्रतिशत मतदान हुआ था.  

कांग्रेस ने भले ही 2017 में 27 वॉर्ड जीते हों लेकिन इस बार उसकी हालत उससे भी बदतर दिखाई दे रही है. अनुमान जताया जा रहा था कि बीजेपी से लोगों की नाराजगी का फायदा कांग्रेस को मिल सकता है. लेकिन ऐसा हुआ नहीं. हालांकि एग्जिट पोल में आम आदमी पार्टी की बंपर जीत का अनुमान लगाया गया था. लेकिन दोनों पार्टियों के बीच कांटे की टक्कर देखी जा रही है. बीजेपी पिछले 15 साल से एमसीडी में है. 

एमसीडी के 250 वार्डों के लिए 42 केंद्रों पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच बुधवार सुबह आठ बजे से मतगणना शुरू हो गई. कुल 68 पर्यवेक्षक मतगणना पर नजर रख रहे हैं और विभिन्न मतगणना केंद्रों पर करीब 10 हजार पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है.

चुनाव कार्यालय ने ईवीएम खराब होने की किसी भी तरह की शिकायत आने पर तकनीकी मुद्दों को देखने के लिए इंजीनियरों को तैनात किया है. कुल 1349 उम्मीदवार मैदान में हैं. एमसीडी के चुनाव परिणामों की घोषणा की पूर्व संध्या पर उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने मंगलवार को कहा था कि उन्होंने आप के लिए भारी जीत की भविष्यवाणी की थी. उन्होंने कहा था, दिल्ली की जनता भाजपा के झूठ, साजिश और बेईमानी को खारिज करेगी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की ईमानदारी और काम पर आधारित राजनीति को चुनेगी.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

 

Trending news