Metro Train: होली के दिन कितने बजे से मिलेगी मेट्रो? डीएमआरसी ने त्योहार के दिन किया ये इंतजाम
Advertisement
trendingNow12169389

Metro Train: होली के दिन कितने बजे से मिलेगी मेट्रो? डीएमआरसी ने त्योहार के दिन किया ये इंतजाम

DMRC News: होली के दिन मेट्रो ट्रेन की सेवाओं की बात करें तो 25 मार्च को होली के दिन मेट्रो की सेवाएं सभी रूटों पर दोपहर 2.30 बजे से शुरू होंगी. 

Metro Train: होली के दिन कितने बजे से मिलेगी मेट्रो? डीएमआरसी ने त्योहार के दिन किया ये इंतजाम

Delhi Metro Time Table on Holi: पूरे देश में फागुन की खुमारी चढ़ने लगी है. होली (Holi) के त्योहार को सकुशल मनाने के लिए पुलिस प्रशासन से लेकर आम जनता ने खास तैयारियां की हैं. बाजार रंगों और पिचकारियों से गुलजार हैं. मिठाइयों की दुकानों में भीड़ उमड़ रही है. रेलवे ने भी लोगों को राहत देने के लिए कई स्पेशल ट्रेनें चलाई हैं. ऐसे में रंगों के इस त्योहार के लिए दिल्ली मेट्रो ने भी अपना खास टाइम टेबल जारी कर दिया है.

होली पर कब मिलेगी मेट्रो?

होली के दिन मेट्रो ट्रेन की सेवाओं की बात करें तो 25 मार्च को होली के दिन मेट्रो की सेवाएं सभी रूटों पर दोपहर 2.30 बजे से शुरू होंगी. दिल्ली मेट्रो के अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. टर्मिनल स्टेशनों पर दोपहर 2.30 बजे मेट्रो सेवाओं के शुरू होने से गैर-टर्मिनल स्टेशनों पर बाद में ट्रेनों का परिचालन विधिवित तरीके से होगा.

दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (DMRC) द्वारा जारी अधिकारिक बयान में कहा गया है, 'होली के त्योहार के दिन, 25 मार्च (सोमवार) को दिल्ली मेट्रो की सेवाएं रैपिड मेट्रो/एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन सहित सभी लाइनों पर दोपहर 2.30 बजे तक उपलब्ध नहीं रहेंगी. उन्होंने आगे कहा, 'मेट्रो ट्रेन सेवाएं 25 मार्च को टर्मिनल स्टेशनों से सभी लाइनों पर दोपहर 2.30 बजे शुरू होंगी और उसके बाद सामान्य रूप से पहले की तरहजारी रहेंगी.’

25 मार्च को खेली जाएगी होली, बन रहे शुभ संयोग

फाल्गुन मास की पूर्णिमा को होली का त्योहार मनाया जाता है. इसके अगले दिन रंग वाली होली खेली जाती है. इस साल होलिका दहन 24 मार्च को होगा. रंग वाली होली 25 मार्च यानी सोमवार को खेली जाएगी. इस साल होली पर वृद्धि योग और ध्रुव योग बनने जा रहे हैं. वृद्धि योग में किए गए काम जातकों को लाभ देते हैं. यह योग व्यापार के लिए काफी फायेदमंद माना जाता है. इसके साथ ही ध्रुव योग से चंद्रमा और सभी राशियों पर अच्छा प्रभाव पड़ता है. साथ ही इस दिन उत्तरा फाल्गुनी और हस्त नक्षत्र का भी निर्माण हो रहा है. शुभ नक्षत्रों की वजह से इस बार सभी के लिए होली का त्योहार बेहद शुभ होने वाला है.

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news