यात्री कृपया ध्यान दें: कल सुबह 6 बजे चलेगी दिल्ली मेट्रो, ये है वजह
Advertisement

यात्री कृपया ध्यान दें: कल सुबह 6 बजे चलेगी दिल्ली मेट्रो, ये है वजह

दिल्ली मेट्रो रविवार (4 अक्टूबर)  कोसुबह 6 बजे से चलेगी.  DMRC ने शनिवार को दिल्ली के सभी रूटों पर सुबह के 6 बजे से मेट्रो के संचालन का ऐलान किया है.

फाइल फोटो (जी मीडिया)

नई दिल्लीः दिल्ली मेट्रो रविवार (4 अक्टूबर) को सुबह 6 बजे से चलेगी. दिल्ली मेट्रो रेल निगम ने सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा (UPSC Civil Services Prelims Exam 2020) में शामिल हो रहे प्रतियोगी छात्र-छात्राओं को ध्यान में रखकर यह फैसला लिया है. डीएमआरसी (Delhi Metro Rail Corporation) ने अपने इस फैसले स्टूडेट्स को बड़ी राहत दी है.

  1. सिविल सर्विस के प्रारंभिक परीक्षा को ध्यान में रखकर DRMC ने लिया फैसला
  2. अब 8 की बजाए सुबह के 6 बजे से चलेगी पहली मेट्रो
  3. बिना मास्क के मेट्रो स्टेशन या कंपार्टमेंट में एंट्री करने पर 200 रुपए का फाइन

DMRC ने शनिवार को दिल्ली के सभी रूटों पर रविवार सुबह को 6 बजे से मेट्रो के संचालन का ऐलान किया है. इस संबंध में डीएमआरसी ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर जानकारी दी है.  डीएमआरसी के इस फैसले के बाद परीक्षार्थियों की राह काफी आसान हो गई है क्योंकि अब उन्हें सुबह से एग्जाम सेंटर तक जाने में दिक्कतें नहीं होंगी. 

 

हालांकि मेट्रो में यात्रा के दौरान लोगों को कोविड-19 नियमों का पालन करना जरूरी होगा. बिना मास्क के एंट्री के यात्री पर 200 रुपए का फाइन लगाया जाएगा. सोशल डिस्टेंसिंग के नए नियमों के साथ अनलॉक 4 के बाद से दिल्ली मेट्रो ने सभी लाइनों पर 12 सितंबर से ट्रेनें शुरू कर दी थी. फिलहाल कोविड-19 के चलते मेट्रो सुबह के 8 बजे से शाम के 8 बजे तक ही चलती है लेकिन अब कल सुबह के 6 बजे से चलेगी. 

ये भी पढ़ें- सतह से सतह पर मार करने वाली शौर्य मिसाइल का कामयाब टेस्ट... 800 किलो मीटर तक लक्ष्य भेदने और परमाणु हथियार भी ले जाने में सक्षम...
 
बता दें कि 4 अक्टूबर को यूपीएससी का एग्जाम है. इस बार की यूपीएससी सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा के लिए करीब 10 लाख उम्मीदवारों ने आवेदन किया है. इससे पहले ये एग्जाम 31 मई 2020 को होना था लेकिन कोरोना वायरस के प्रकोप के कारण लगे लॉकडाउन के चलते इस परीक्षा को उस वक्त टाल दिया गया था. इसके बाद 4 अक्‍टूबर की नई तारीख इस एग्जाम के लिए चुनी गई. सिविल सेवा मुख्य परीक्षा का आयोजन 8 जनवरी 2021 को किया जाएगा. 

Trending news